Saturday , June 19 2021

बेंगलुरुः अपार्टमेंट में कोरोना विस्फोट, अब तक 103 पॉजिटिव, पार्टी के बाद फैला संक्रमण

बेंगलुरु। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में एक अपार्टमेंट कॉम्पलेक्स में कोरोना विस्फोट हुआ है. इस अपार्टमेंट में रहने वाले 103 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिनमें ड्राइवर, मेड और रसोइए भी शामिल हैं.

असल में, बेंगलुरु के एसएनएन राज लेकव्यू अपार्टमेंट में 6 फरवरी को पार्टी का आयोजन किया गया था. माना जा रहा है कि इस पार्टी के जरिये इतने सारे लोगों में कोरोना का संक्रमण हुआ है.

अपार्टमेंट के 435 फ्लैट्स में 1500 लोग रहते हैं. यह अपार्टमेंट कॉम्प्लेक्स बिलेकाहाल्ली में बोम्मनहल्ली ज़ोन की सीमा में स्थित है. प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि अपार्टमेंट में 6 फरवरी की पार्टी में करीब 500 लोग एकत्रित हुए थे. अफसरों का दावा है कि ज्यादातर लोगों में कोरोना के कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं और न ही उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत पड़ी है.

स्थानीय निकाय के अधिकारियों ने बताया कि 10 फरवरी को पहला मामला तब सामने आया था जब लक्षण दिखने पर उस शख्स का कोरोना टेस्ट कराया गया था. बाद में यह जानकारी बेंगलुरु महानगरपालिका (BBMP) को दी गई थी.

पॉजिटिव पाए जाने वालों में से कई नौजवान हैं और अब वो क्वारनटीन में हैं. बेंगलुरु महानगरपालिका ने पूरे अपार्टमेंट को सैनेटाइज कराया है. रविवार को अपार्टमेंट में रहने वाले 513 लोगों का टेस्ट कराया गया था जबकि 600 से ज्यादा लोगों का सोमवार को टेस्ट किया गया था. वहीं बाकी 300 लोगों का मंगलवार को कोरोना टेस्ट किया गया.

अपार्टमेंट में 500 लोगों ने की थी पार्टी

बेंगलुरु महानगरपालिका के सीनियर अफसरों ने मंगलवार को अपार्टमेंट का दौरा किया और स्थिति का जायजा लिया. अफसरों ने अपार्टमेंट में रहने वालों लोगों से प्रोटोकॉल्स आदि को लेकर बातचीत की.

बता दें कि इस अपार्टमेंट में शुरुआती टेस्टिंग के दौरान 28 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिससे स्थानीय अफसरों में हड़कंप मच गया. BBMP कमिश्नर मंजूनाथ प्रसाद ने बताया था कि शनिवार और रविवार को टेस्ट किए गए थे. अपार्टमेंट में आगे भी टेस्ट जारी रहेगा.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति