Friday , May 7 2021

उन्नाव कांड: सहायता राशि को लेकर पीड़िता के परिवार में घमासान! अलग-अलग खाते में पैसे भेजने की मांग

लखनऊ। उन्नाव कांड में मृत लड़कियों के परिजनों को दी गई सहायता राशि, अब घर में विवाद की वजह बन गई है. परिवार के कई लोग अलग-अलग सहायता राशि की मांग करने लगे हैं. मृतका के बाबा का दावा है परिवार की देखरेख का जिम्मा उनके ऊपर है, इसलिए सहायता राशि उनके अकाउंट में दी जाए. वहीं एक मृतका की मां ने डीएम को पत्र लिखकर पति को नशे का लती बताकर आर्थिक सहायता राशि उसके खाते में भेजने की मांग की है.

दरअसल, उन्नाव कांड के बाद सरकार की ओर से दोनों मृत लड़कियों के पिता को पांच-पांच लाख की आर्थिक सहायता दी गई थी. जिसके बाद एक मृतका के बाबा ने दावा किया है कि उसने ही लड़की को पालकर बड़ा किया था. वह उन्हीं के पास ही रहती थी. लड़की की मौत के बाद अधिकारियों ने मृतका के पिता को पांच लाख का चेक दे दिया. ऐसे में मृतका के बाबा ने कहा कि आधी रकम उसके खाते में ट्रांसफर की जाए.

वहीं, दूसरी मृत लड़की की मां ने डीएम को पत्र लिखकर कहा है कि उसका पति नशे का लती है. उसका मानसिक संतुलन ठीक नहीं रहता है. खाते में पांच लाख की आर्थिक मदद आने के बाद वह दूसरे घर में रहने लगा है. परिवार से उसने मतलब खत्म कर लिया है. चार बेटों के अलावा एक बेटी व बहू की परवरिश की जिम्मेदारी उसके ऊपर है. लिहाजा पति को मिली आर्थिक सहायता राशि उसके खाते में ट्रांसफर की जाए.

इसी के कुछ देर बाद एक मृतका की मां ने वहां खड़े पुलिसकर्मी को डीएम को प्रेषित पत्र दिया. जिसमें सहायता राशि अपने खाते में ट्रांसफर कराने की मांग की गई. फिलहाल प्रशासन ने परिवार में मचे घमासान पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति