Sunday , April 18 2021

सपा के हंगामे पर बोले सीएम योगी-ज्यादा गर्मी न दिखाएं, सबका पेट दर्द दूर कर दूंगा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तेवर समाजवादी पार्टी (सपा) पर तल्ख होते जा रहे हैं. विधान परिषद में मुख्यमंत्री के भाषण के दौरान सपा के एमएलसी नाराज़ हुए और कई शब्दों पर आपत्ति जताई. इस पर सीएम योगी ने कहा कि सपा के लोग ज्यादा गर्मी ना दिखाएं, जो जिस भाषा को समझता है, उसे उसी भाषा मे समझाया जाता है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सदन में पहले अपना आचरण सुधारे, सुनने की आदत डालें सपा के लोग, सबके पेट का दर्द दूर कर दूंगा. दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को विधान परिषद में राज्यपाल के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर बोल रहे थे. इसी दौरान सीएम योगी ने किसानों का मसला उठाया, जिस पर सपा के सदस्य हंगामा करने लगे.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पहले मुस्कुरा कर कहा, ‘आप लोग सदन की गरिमा को सीखिए, मैं जानता हूं कि आप किस प्रकार की भाषा और किस प्रकार की बात सुनते हैं, और उसी प्रकार का डोज भी समय-समय पर देता हूं.’ यह सुनते ही सपा के सदस्य आग बबूला हो गए और हंगामा करने लगे.

इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ का पारा भी गर्म हो गया और उन्होंने कहा, ‘गर्मी यहां दिखाने की आवश्यकता नहीं है, सदन है, इसकी मर्यादा का पालन कीजिए, और पालन करना सीखिए, जो जिस भाषा को समझेगा, उसे उस भाषा में जवाब मिलेगा, अगर बोलते हैं तो सुनने की भी आदत डालिए.’

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘सदन में चिल्लाने से काम नहीं चलता, विश्वसनीयता का संकट खत्म हुआ, स्टेट गेस्ट हाउस कांड कौन नहीं जानता है, आजादी के पहले नेता सम्मानित शब्द था, आजादी के बाद नेता शब्द का सम्मान खत्म हुआ, हर कोई इसके लिए जिम्मेदार है, इसके बारे में हमसब को सोचने की जरूरत, जनता को प्रेरित करना हम सबका दायित्व है.’

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति