Saturday , July 24 2021

सोनिया को राहुल बाबा को PM बनाने की चिंता, स्टालिन को उधयनिधि को CM- 2जी, 3जी, 4जी सब तमिलनाडु में: अमित शाह

विलिपुरम (तमिलनाडु)। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार (फरवरी 28, 2021) को तमिलनाडु के विलिपुरम में विजय संकल्प यात्रा रैली को संबोधित किया। इस दौरान गृह मंत्री ने DMK और कॉन्ग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में एक ओर भाजपा और AIADMK का गठबंधन है, जो रामचंद्रन, जयललिता और भाजपा के सिद्धांतों पर चलेगा। दूसरी ओर DMK और कॉन्ग्रेस का गठबंधन है जो वंशवाद परंपरा में विश्वास करता है।

उन्होंने कहा कि 2जी, 3जी, 4जी सभी तमिलनाडु में हैं। 2जी- मारन परिवार की 2 पीढ़ियाँ। 3जी- करुणानिधि परिवार की 3 पीढ़ियाँ। 4जी- गाँधी परिवार की 4 पीढ़ियाँ। ये भी तमिलनाडु में हमें मिलता है। उन्होंने कहा कि सोनिया गाँधी को राहुल बाबा को प्रधानमंत्री बनाने की चिंता है और स्टालिन जी को उधयनिधि को मुख्यमंत्री बनाने की चिंता है। इन्हें ना देश की चिंता है और ना तमिलनाडु की, उनको बस अपने परिवार की चिंता है।

शाह ने कहा कि स्टालिन भ्रष्टाचार की बात करते हैं। अरे, आप अपने गिरेबान में झाँककर देखो। किसने किया था 2जी स्कैम? आपके आसपास ये सब चल रहा है और आप भ्रष्टाचार की बात करते हो। आपके परिजनों के कितने बड़े-बड़े महल बने हैं।

जलीकट्टू पर राहुल गाँधी को घेरा

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जलीकट्टू देखने राहुल गाँधी चले गए थे। 2016 का उनका घोषणा पत्र है कि जलीकट्टू को बंद कर देना चाहिए। इसे बचाने के लिए अगर किसी ने नोटिफिकेशन निकाला तो वो भाजपा की नरेंद्र मोदी सरकार ने निकाला। मोदी सरकार ने तमिलनाडु के विकास में भरपूर योगदान दिया है। आज तमिलनाडु की बेटी देश की वित्त मंत्री बनकर सबसे अच्छा बजट लाने का काम निर्मला सीतारमण ने किया है।

तमिल भाषा को लेकर क्या बोले शाह?

अमित शाह ने कहा कि पहले जब आप रेलवे स्टेशन में जाते थे तो अनाउंसमेंट अंग्रेजी में सुनाई पड़ते थे, अब पूरे तमिलनाडु में रेलवे स्टेशनों पर सारी घोषणाएँ तमिल भाषा में भी सुनाई पड़ती है। ये मोदी सरकार ने किया है। उन्होंने कहा कि पिछले साढ़े 6 सालों में देश में लगभग हर व्यक्ति को हम मकान देने के कगार पर खड़े हैं।

शुरुआत में अपने संबोधन में शाह ने कहा कि सबसे पहले मैं बड़े दुख के साथ आप सभी के सामने क्षमा माँगना चाहता हूँ कि मैं भारत की सबसे पुरानी भाषाओं में से एक, सबसे मधुर भाषाओं में से एक, तमिल भाषा में आपसे बात नहीं कर सकता इसके लिए मुझे बहुत दुख है। मैं आपसे इसके लिए क्षमा माँगना चाहता हूँ।

2022 तक भारत के हर नागरिक के पास पक्का मकान

शाह ने कहा कि पिछले साढ़े 6 वर्षों में देश में लगभग हर व्यक्ति को हम मकान देने के कगार पर खड़े हैं। 2022 में एक भी व्यक्ति ऐसा नहीं होगा जिसके पास अपना पक्का मकान नहीं होगा। 60-70 साल से जो काम कॉन्ग्रेस नहीं कर पाई वह काम भाजपा ने 6 सालों में करके दिखाया है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति