Sunday , April 18 2021

साप्ताहिक राशिफल: 1 मार्च से 7 मार्च, नई संभावनाओं के खुलेंगे द्वार, पहला हफ्ता रोमांचक रहेगा

मेष राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा, इसलिए अपनी चुनौतियों से घबराए बिना अपना काम जारी रखें। आपके परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। प्रेमजीवन में खुशी बरकरार रखने के लिए आपको थोड़ी कोशिश करनी होगी। अपने प्रेमी को कोई गिफ्ट देकर अपने प्यार का अहसास कराएं। नौकरीपेशा लोगों को काम में सफलता मिलेगी, लेकिन अपने ऑफिस में किसी से भी झगड़ा करने से बचें। यदि आप व्यापार करते हैं, तो इस सप्ताह आपका बिजनेस प्रॉफिट दिलाएगा और इससे आप काफी खुश रहेंगे। आपके परिवार में किसी पुरानी प्रॉपर्टी को लेकर काफी विचार-विमर्श होगा। विद्यार्थियों के लिए भी यह समय अच्छा रहेगा। उनकी फाइन आर्ट के क्षेत्र में खास रुचि होगी, जिससे उन्हें अपनी हॉबी को निखारने में सफलता मिलेगी। सेहत के मामले में यह सप्ताह थोड़ा-सा कमजोर रह सकता है। अपने खान-पान पर ध्यान दें और अपनी आंखों का खास ध्यान रखें।

वृषभ राशिफल

यह सप्ताह आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा, लेकिन मानसिक रूप से आप काफी बेचैन रहेंगे। दांपत्य जीवन में क्लेश की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आपका व्यवहार भी तनाव बढ़ाने का काम करेगा। आपकी सेहत कमजोर रहेगी और सिर दर्द की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। आपकी लव लाइफ अच्छी चलेगी और आप अपने प्रिय को किसी खूबसूरत डेस्टिनेशन पर ले जाएंगे। नौकरीपेशा लोगों को अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपको मेहनत बरकरार रखनी चाहिए, क्योंकि आपका समय सही चल रहा है।व्यापार के सिलसिले में आपकी अपनी आइडियोलॉजी होगी, जो आपके पार्टनर को शायद पसंद ना आएं। इससे आप दोनों के बीच विरोधाभास हो सकता है। इससे बचने का प्रयास करें, क्योंकि यह आपके प्रोफेशन को प्रभावित करेगी। विद्यार्थियों को भी थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। आपका मन पढ़ाई से अलग अन्य गतिविधियों में शामिल हो सकता है। इसके लिए पूरी तरह स्टडी पर फोकस करें। मेडिटेशन से आपको फायदा होगा। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। हालांकि आपको खान-पान पर ज्यादा ध्यान देना होगा और इसमें नियमितता बनाए रखनी होगी।

मिथुन राशिफल

यह सप्ताह आपको काफी कुछ देकर जाएगा। आपके लिए फलदायक स्थितियों का निर्माण होगा। आपके मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। लोग आपकी तारीफ करेंगे और आपसे आवश्यक कार्यों पर सलाह लेने भी आएंगे। आपकी सेहत पहले की भांति रहेगी। दांपत्यजीवन में चले आ रहे तनाव से मुक्ति मिलेगी और ससुराल से भी स्थितियां बेहतर बनेंगी। लव लाइफ व्यतीत कर रहे लोगों के लिए यह समय काफी अच्छा रहेगा। आपकी आय थोड़ी कम होगी और खर्चे थोड़े बढ़ेंगे, इसलिए वित्त प्रबंधन पर पूर्ण ध्यान देना बहुत जरूरी होगा। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम का सही परिणाम मिलेगा। भाग्य भी किसी न किसी रूप में आपकी मदद करेगा। व्यापारी वर्ग को अपने काम को बढ़ाने के लिए ऊंची पहुंच वाले व्यक्ति का साथ मिलेगा। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में कम लगेगा। ऐसे में पढ़ाई पर पूरी तरह ध्यान दें और जब भी पढ़ने बैठें माता सरस्वती का ध्यान करें। इस सप्ताह आपको स्वास्थ्य का ज्यादा ध्यान रखने की जरूरत है। अपनी आंखों का ध्यान रखना चाहिए, क्योंकि आंखों में दर्द या कोई चोट लगने की समस्या से आपको परेशानी हो सकती है।

कर्क राशिफल

सप्ताह की शुरुआत से ही रिश्तों को लेकर खुशी और प्रेमपूर्ण माहौल बना रहेगा। आप अपने परिवार और परिजनों के साथ क्वालिटी टाइम बिता पाएंगे। प्रेम संबंधों में सकारात्मक प्रगति देखने को मिलेगी। किसी आकर्षण में किसी तरह की मुसीबत में पड़ने से बचें। किसी भी तरह के कानूनी और सरकारी मामलों में आपको समाधान प्राप्त हो सकता है। बातचीत के जरिए आपको बिजनेस में फायदा हो सकता है। इस दौरान आपको बुरी संगत से दूरी बनाने का प्रयास करना चाहिए। इस समयावधि में आपको अपने अनुभवों का उपयोग कर सफलता प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए। विद्यार्थियों की बात करें तो सप्ताह के बीच तक छात्र अध्ययन के लिए आवश्यक एकाग्रता हासिल कर लेंगे। लक्ष्य निर्धारित होने के कारण वे सफलता प्राप्त कर सकते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह बेहतर साबित होगा। इस सप्ताह आपको अपनी सेहत में सकारात्मक सुधार देखने को मिलेंगे। व्यायाम करना आपके लिए फायदेमंद होगा।

सिंह राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा। इस सप्ताह के दौरान आपको अपनी कार्यकुशलता के बारे में और विचार करना होगा, आप चाहकर भी उतना काम नहीं कर पाएंगे, जितना आप कर सकते हैं। समस्याओं को दूर करने का प्रयास करें। अपने बॉस के पास अपनी समस्याओं को रखें। नौकरीपेशा लोगों को इससे काफी लाभ होगा। व्यापारी वर्ग के लिए सप्ताह अच्छा रहेगा। दांपत्यजीवन में प्रेम और स्नेह बना रहेगा और जीवनसाथी आपको काम की सलाह भी देगा। प्रेमजीवन व्यतीत कर रहे लोगों को अपने प्रिय की बातों को सुनने और समझने के लिए उनके साथ समय बिताना जरूरी होगा, जो आप काफी लंबे समय से नहीं कर रहे हैं। इससे रिश्ते में दूरियां आ सकती हैं, इसलिए सावधानी बरतें। इनकम के मामले में आप लकी रहेंगे और आपकी इनकम अच्छी होगी। अपने खर्चों पर थोड़ा सा ध्यान देंगे तो सब कुछ अच्छा होगा। विद्यार्थियों के लिए भी यह सप्ताह अच्छा रहेगा। पढ़ाई में आपका मन लगेगा और आप अपना ध्यान केन्द्रित कर सकेंगे। बुरे दोस्तों की संगत से दूर रहने का प्रयास करें। स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह सुखकारी होगा। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। आप व्यायाम करने और जिम जाने की भी सोच सकते हैं।

कन्या राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहेगा और सप्ताह की शुरुआत से ही आप काफी एनर्जेटिक दिखाई देंगे, इससे हर काम में आपको सफलता हाथ मिलेगी। आप खुश होंगे और लोगों को भी खुशी देना चाहेंगे। गृहस्थ जीवन में खुलकर आनंद प्राप्त करेंगे। लव लाइफ खुशनुमा रहेगी। परिवार के लोग भी आपका साथ देंगे। यात्राओं के योग बनेंगे। नौकरीपेशा लोगों की उलझनें कुछ हद तक सुलझने लगेंगी और व्यापारी वर्ग के लिए सप्ताह अच्छे परिणाम लेकर आएगा। परिवार में किसी बुजुर्ग की सेहत बिगड़ सकती है, जिसके लिए आप काफी परेशान हो सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। उन्हें पढ़ाई में आनंद आएगा। अपना ज्ञान बढ़ाने के लिए वे किसी विद्वान की भी मदद ले सकते हैं। स्वास्थ्य की बात करें, तो अभी काफी हद तक आपको अपनी स्वास्थ्य समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और अच्छे जीवन का आनंद लेंगे। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह के अंतिम दिन अच्छे रहेंगे।

तुला राशिफल
इस सप्ताह आपके खर्चें बहुत बढ़ जाएंगे, जिन पर नियंत्रण रखना आपके लिए आवश्यक होगा। सप्ताह के बीच में स्थितियां बेहतर होंगी और आप खुद पर पूर्ण विश्वास रखेंगे और हर काम में सफलता अर्जित करेंगे। सप्ताह के अंत में आपको पारिवारिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है और अपने धन की चिंता रहेगी। आप अपने रिश्तेदारों से मिलकर काफी खुश रहेंगे और उनसे बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। दांपत्यजीवन खुशनुमा रहेगा। लव लाइफ व्यतीत कर रहे लोगों को भी अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। आप अपने घर में कोई पूजा पाठ करवा सकते हैं और यदि यात्रा की बात करें, तो यह सप्ताह माकूल नहीं है। विद्यार्थियों को इस सप्ताह पढ़ाई पर पूरी तरह ध्यान देना होगा। आपका मन भटक सकता है और आप इधर-उधर की गतिविधियों में ज्यादा ध्यान दे सकते हैं। ऐसे में आपको शेड्यूल बनाकर पढ़ाई करनी होगी, अन्यथा परिणाम पर इसका असर पड़ सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो यह सप्ताह बेहतर रहेगा। आपकी सेहत अच्छी रहेगी, लेकिन असंतुलित खान-पान से कुछ दिक्कतें हो सकती हैं। खान-पान पर ध्यान दें और इसमें नियमितता बनाए रखें।

वृश्चिक राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी आशाजनक रहेगा। प्रेमी युगल के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। उन्हें अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए सप्ताह के मध्य में अच्छा मौका मिलेगा। सप्ताह की शुरुआत में आप अपने काम पर काफी ध्यान देंगे, जिससे परिवार को कम समय दे पाएंगे, लेकिन आपका काम सिर चढ़कर बोलेगा और आपको तारीफ मिलेगी और पदोन्नति के भी योग बन सकते हैं। सप्ताह के मध्य में आपकी इनकम में जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिलेगी और आपने अब तक जो मेहनत की थी, उसका फल आपके सामने आएगा। सप्ताह के अंतिम दिनों में खर्चों में बढ़ोतरी देखी जा सकती है, जिससे आपके माथे पर चिंता की लकीरें उभर सकतीं हैं। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा और वे पढ़ाई पर ज्यादा फोकस कर अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ने का प्रयास करेंगे। हालांकि शेड्यूल बनाकर आगे बढ़ना आपके लिए फायदेमंद होगा। स्वास्थ्य की बात करें तो अभी आपकी सेहत अच्छी रहेगी, लेकिन सप्ताह के अंत में जीवनसाथी काफी गुस्से वाला या इरिटेटिंग हो सकता है और उनकी सेहत भी खराब हो सकती है।

धनु राशिफल
विवाहितों का गृहस्थ जीवन इस सप्ताह सभी जिम्मेदारियों को निभाते हुए आगे बढ़ेगा। आप एक-दूसरे के प्रति समझदारी दिखाते हुए अपने रिश्ते को अच्छे से निभाएंगे। जो लोग किसी से प्रेम करते हैं, उन्हें इस समय का पूरा फायदा मिलेगा, लेकिन अपने शत्रुओं से सावधान रहें। वे आपके रिश्ते में गड़बड़ी पैदा करने की कोशिश कर सकते हैं। इस सप्ताह आपको अपने मित्रों से कोई फायदा मिल सकता है। सप्ताह की शुरुआत में कोई बड़ा डिसीजन लेना आपके लिए बड़े फायदे का सौदा बन सकता है। इसके बाद सप्ताह का मध्य भी आपके काम को बनाने वाला साबित होगा। आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। नौकरी में आप की स्थिति मजबूत होगी। आपके बॉस आपकी प्रशंसा करेंगे। व्यापार करते हैं, तो उसमें भी तेजी आएगी और इससे आपकी आय भी बढ़ सकती है। विद्यार्थियों की बात करें तो वे पढ़ाई तो करना चाहेंगे, लेकिन ध्यान भटकाव की समस्या के कारण थोड़ी परेशानी हो सकती है। मेडिटेशन से आपको फायदा होगा। स्वास्थ्य के लिहाज से यह सप्ताह बेहतर साबित होगा। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। यात्रा पर जाने के लिए सप्ताह की शुरुआत सबसे बेहतर है।

मकर राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। गृहस्थ जीवन में खुशियां बढ़ेंगी और जो लोग प्रेमजीवन में हैं, उनकी दिक्कतें बढ़ सकती है। एक-दूसरे के प्रति कड़वाहट बढ़ सकती है। इस स्थिति से बचने के लिए आपको शांति और धैर्य से काम लेना चाहिए और किसी खास व्यक्ति की मदद लेनी चाहिए, जो आपके रिश्ते को खुशनुमा बना सकें। सप्ताह की शुरुआत में आपको थोड़ा ध्यान देना होगा, क्योंकि इस समय कुछ बेवजह की चिंताएं आपका रास्ता रोक सकती है, लेकिन आप खुद पर भरोसा रखकर कार्य करेंगे, तो अच्छे परिणाम मिलेंगे। काम के सिलसिले में आप अपने लक्ष्य पर नजर रखेंगे। नौकरीपेशा लोगों को मेहनत का पूरा लाभ मिलेगा। आप अपने काम को एंजॉय करेंगे। इस दौरान व्यापारियों के कार्य में भी वृद्धि होगी। आपके बिजनेस पार्टनर आपके कंधे से कंधा मिलाकर सपोर्ट करेंगे। विद्यार्थियों को भी पढ़ाई पर ध्यान देना होगा, क्योंकि यह समय ज्यादा मेहनत करने वाला है। अगर आप परीक्षा को ध्यान में रखकर मेहनत करेंगे तो परिणाम निश्चित रूप से सकारात्मक रहेगा। स्वास्थ्य पर आपको ध्यान देने की जरूरत है। स्वास्थ्य के लिहाज से किसी बड़ी समस्या की संभावना नहीं प्रतीत हो रही है, लेकिन खान-पान पर पर खास ध्यान दें। यात्रा के लिए सप्ताह का मध्य बहुत अच्छा रहेगा।

कुंभ राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही शानदार रहने वाला है। आप अपनी पर्सनल लाइफ को खुलकर एंजॉय करेंगे। विवाहितों का गृहस्थजीवन बहुत ही खुशनुमा रहेगा। आपकी लाइफ में प्रेम और रोमांस भरपूर रहेगा। जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने का प्लान बन सकते हैं। जो लोग लव लाइफ एंजॉय कर रहे हैं, उन्हें अपने प्रिय का दिल जीतने में कामयाबी मिलेगी। रिश्तों में सुधार होगा और अपनापन बढ़ेगा। नजदीकियां बढ़ेंगी। परिवार में किसी बुजुर्ग की बिगड़ती सेहत आपकी चिंता का कारण बन सकती है। खर्चे बढ़ेंगे। इनकम में भी अब बढ़ोतरी होनी शुरू होगी। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में कम लगेगा। वे कोर्स की किताबों की जगह नॉवेल्स या मैगजीन पढ़ने या मोबाइल पर वीडियो देखने में टाइमपास करेंगे। इस सप्ताह आपकी सेहत में सुधार होगा। इस समय में आप परिवार के किसी झगड़े को निपटाने में अपनी ऊर्जा लगाएंगे।

मीन राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा। जो प्रेम जीवन में हैं, उन्हें भी कुछ अच्छे समाचार सुनने को मिलेंगे। आप अपने प्रिय को विवाह के लिए प्रपोज कर सकते हैं। परिवार में किसी छोटे सदस्य की सेहत बिगड़ सकती है। उनका ध्यान रखें। आपको अपने बेवजह के खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा। सप्ताह की शुरुआत में किसी बात को लेकर चिंता रह सकती है। इनकम ठीक-ठाक रहेगी, लेकिन खर्चे बढ़ने शुरू हो जाएंगे, जिन पर आपको गंभीरता से सोचना होगा। वित्त का प्रबंधन ठीक से करना ही अच्छा रहेगा। सप्ताह के मध्य में इनकम अच्छी होगी। व्यापार में उन्नति होगी। आपके बिजनेस पार्टनर से आपको काफी फायदे होंगे। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम के मामले में पूरी तल्लीनता रखनी होगी, तभी आप अच्छा प्रदर्शन कर पाने में कामयाब रहेंगे। भाग्य का सितारा बुलंद रहेगा, जिससे काम आपके पक्ष में होगा। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा रहेगा। शिक्षा में गंभीरता बनी रहेगी। आप अधिक एकाग्रता के साथ पढ़ पाएंगे। आपका स्वास्थ्य भी सामान्य रहेगा। किसी बड़ी स्वास्थ्य समस्या की संभावना नहीं दिखती। हालांकि खान-पान पर ध्यान देना आपके लिए लाभकारी होगा। यात्रा के लिए सप्ताह का मध्य उत्तम रहेगा।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति