Monday , April 19 2021

मासिक राशिफल- मार्च 2021: 12 राशियों में से 3 के साथ होगा कुछ बड़ा, 4 की चिंता बढ़ेगी

मेष मासिक राशिफल
यह महीना आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा और महीने की शुरुआत आपके लिए कुछ चुनौतियों को लेकर आएगी, जिसमें घर परिवार की स्थितियों से आपको जूझना पड़ सकता है। नौकरी करने वाले लोगों को किसी बुजुर्ग की सलाह और किसी वरिष्ठ व्यक्ति के साथ काम करना काफी लाभदायक रहेगा और टीम मेंबर की तरह आप काम करेंगे, तो बहुत अच्छा काम कर पाने में सफल रहेंगे। यदि आप कोई व्यापारी हैं तो बिज़नेस के लिए यह महीना बहुत अच्छा रहने वाला है। आपकी योजनाएं आगे बढ़ेंगी और उनसे आपको काफी लाभ होगा। आर्थिक तौर पर यह महीना अच्छा रहेगा लेकिन धन को लेकर परिवार में खींचतान हो सकती है। शिक्षा के दृष्टिकोण से यह महीना अच्छा रहेगा लेकिन कुछ लोग विपरीत लिंग के जातकों में अधिक रुचि के कारण अपनी पढ़ाई से भटक सकते हैं। सेहत के लिहाज से यह महीना आपके लिए कमजोर रह सकता है। आपको अत्यधिक गर्म और तले भुने भोजन से परहेज करना चाहिए। इस महीने गले में खराश होना, गला दर्द होना, मुंह में छाले होना, आंखों में दर्द रहना या कोई समस्या होना जैसी परेशानियां सामने आ सकती हैं, इसलिए सेहत के प्रति जागरूक बने रहें।

वृषभ मासिक राशिफल

यह महीना आपके लिए मध्यम फलदायक रहेगा। आपके दिमाग में कुछ परेशानियां रहेंगी, जो आपको एकाग्रचित्त होकर सोचने में बाधा पहुंचाएंगे। आपकी सेहत कमजोर रह सकती है। मानसिक रूप से तनाव भी आपको परेशान कर सकता है। ऐसी स्थिति में एकांत में ना रहें। समय निकालकर प्राणायाम अवश्य करें। नौकरीपेशा लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में किसी महिला सहकर्मी से बहस बाजी से बचना चाहिए, क्योंकि यह स्थिति आपके लिए चुनौतीपूर्ण हो सकती है। इसके विपरीत, काम में आपकी महारत आगे बढ़ेगी, आपको अच्छा पदभार भी मिल सकता है। आपका भाग्य भी मजबूत होगा, जिसकी वजह से आप धार्मिक कामों में भी बढ-चढ़कर हिस्सा लेंगे। आपको कुछ जगहों पर सम्मानित किया जा सकता है। शादीशुदा लोगों को अपने दांपत्य जीवन में क्लेश की स्थिति से बचने का प्रयास करना चाहिए। जीवनसाथी से तालमेल बिठाकर रहना चाहिए। जो लोग किसी से प्रेम करते हैं, उन्हें इस महीने ऐसा मौका मिलेगा, जब वह अपने प्रिय को प्रपोज कर सकते हैं। इसमें सफल होने की संभावना काफी अधिक रहेगी। यदि आप यात्रा पर जाना चाहते हैं, तो उसके लिए महीने के अंतिम दिन बहुत अच्छे रहने वाले हैं। शिक्षा के क्षेत्र में यह महीना आप को ऊंचाइयों पर लेकर जाएगा।

मिथुन मासिक राशिफल

मार्च का महीना मिथुन राशि के लोगों के लिए सामान्य महीना गुजरेगा, इसलिए आपको कोई बड़ी चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। शांतिपूर्वक अपना काम करते रहें और अपनी जिम्मेदारियों को सही से निभाएं। शादीशुदा जातकों के दांपत्य जीवन में चल रहे तनाव में कमी आएगी और उनके ससुराल वालों से भी शांतिपूर्ण संबंध स्थापित होंगे। यदि आप किसी से प्रेम करते हैं, तो इस महीने आप उनके साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों की नौकरी में चली आ रही दिक्कतें काफी हद तक कम हो जाएंगी और उन्हें साफ-साफ स्थिति नजर आ जाएगी कि आगे क्या करना है। जो लोग व्यापार करते हैं, उनके लिए यह महीना बहुत अच्छा चलने वाला है और उन्हें अपने पार्टनर के माध्यम से कुछ नई डील साइन करने का मौका मिल सकता है। आपकी सेहत इस महीने थोड़ी कमजोर रह सकती है, जिसकी वजह से सिर में भारीपन, कमजोरी, रोग प्रतिरोधक क्षमता की कमी, तेज बुखार या फिर सर्दी जुकाम की शिकायत रह सकती हैं। यदि आप यात्रा पर जाना चाहते हैं, तो उसके लिए महीने का दूसरा और तीसरा सप्ताह अच्छा रहेगा, लेकिन कोशिश करें कि ज्यादा लंबी यात्रा पर ना जाएं और यदि जाना भी पड़े तो पूरे दस्तावेज साथ लेकर जाएं, ताकि कोई दिक्कत ना आए। शिक्षा के मामले में यह सप्ताह अच्छा रहेगा और उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत लोगों को सफलता मिलेगी।

कर्क मासिक राशिफल

साल का यह महीना आपके कॅरियर और पेशेवर जीवन के अनुकूल परिस्थितियों का निर्माण करेगा। इस महीने नौकरीपेशा लोग अपने कार्य क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने वाले है। सहकर्मी तथा उच्च अधिकारी आपके बेहतर कार्य के लिए आपकी प्रशंसा करेंगे। आपकी मेहनत और कुशलता के लिए आपको प्रोत्साहित भी किया जा सकता है। इस दौरान आपको इन्सेंटिव, पदोन्नति अथवा वेतन वृद्धि मिलने की भी पूरी संभावना है। आप अपने पर्सनल रिलेशनशिप को लेकर भी उत्साहित रहने वाले हैं और अधिक से अधिक समय अपने साथी के साथ बिता सकेंगे। वैवाहिक जीवन के लिए भी यह माह अनुकूल रहने वाला है और वे अपने जीवन साथी और बच्चों के साथ बेहतरीन क्वालिटी टाइम बिताने की संभावना रखते हैं। इस दौरान आप अपने परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा की योजना भी बना सकते हैं। इस महीने आप वित्तीय लाभ से आर्थिक स्थिरता प्राप्त कर सकते हैं। आप जरूरतमंदों और कमजोर वर्ग की सेवा कर मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। इस दौरान आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर पाएंगे और रोजाना के कामों के अलावा कुछ अलग करना चाहेंगे। आप इस माह अपने परिवार अथवा दोस्तों के साथ कहीं पिकनिक के लिए जा सकते हैं। आप बेहतरीन नजारों का लुत्फ उठाएगें और शाही भोजन का आनंद लेंगे। आपको अपने परिजनों अथवा मित्रों से किसी तरह के उपहार मिलने की संभावना है। इस दौरान आपकी कलात्मक समझ में वृद्धि होगी। आप कपड़े, आभूषण, सौंदर्य प्रसाधन और मनोरंजन के साधनों पर खर्च करेंगे। कम शब्दों में कहें तो कॅरियर, व्यापार, प्रेम संबंध, वैवाहिक जीवन और स्वास्थ्य के लिहाज यह महीना आपके लिए बेहतर रहने वाला है। छात्र वर्ग को इस दौरान अपने निर्धारित लक्ष्य के प्रति समर्पित होकर एकाग्रता के साथ मेहनत करनी होगी।

सिंह मासिक राशिफल
सिंह राशि के लोगों के लिए मार्च का महीना काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। पिछले महीने जो समस्याएं चली आ रही थीं, अब काफी हद तक उनमें आप को राहत मिल जाएगी। इस महीने में खास कर निर्माण, कृषि, बीजारोपण, जमीन संबंधित कार्य, मशीनरी, लाल रंग की वस्तुओं आदि के व्यवसाय में समय अच्छा है, लेकिन आपको प्रतिद्वंद्विता का सामना करने की तैयारी रखनी होगी। इस माह का प्रारंभिक चरण प्रेम संबंधों के लिए अच्छा प्रतीत हो रहा है, लेकिन अपने साथी के अहं का सामना करने की भी थोड़ी तैयारी रखनी पड़ेगी। खास कर विवाहितों को इस मामले में ज्यादा ध्यान रखना होगा।इस महीने की शुरूआत में आपके खर्चों में कमी होगी, लेकिन अभी हाथ पर अंकुश रखना जरूरी है। 15 तारीख के बाद खास कर सरकार या इससे संबंधित कार्यों में जुड़े जातकों को धन का उधार किसी न किसी कारण से अटक सकता है । इस माह प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों के लिए शुरूआती चरण अच्छे हैं, लकिन आपको अभ्यास की गति थोड़ी बढ़ानी पड़ेगी। महीने के उत्तरार्द्ध में सिर दर्द औऱ बदलते मौसम के कारण होने वाले असर से आप बेचैन हो सकते हैं।

कन्या मासिक राशिफल
कन्या राशि के लोगों के लिए मार्च का महीना सामान्य तौर पर फलदायक रहेगा। आपकी इनकम तो अच्छी रहेगी लेकिन पहले के मुकाबले अब खर्चों में धीरे-धीरे बढ़ोतरी होनी शुरू हो जाएगी। आप अपने सुखों की प्राप्ति की इच्छा रखते हुए आगे बढ़ेंगे और अपने आराम को बढ़ाने के लिए कुछ नए गैजेट और कुछ नई एक्सेसरीज़ खरीद सकते हैं, जिनमें आपका अच्छा खासा पैसा खर्च होगा। दांपत्य जीवन आपको सुख देगा और आपकी गृहस्थी मजबूत होगी। प्रेमी युगल के लिए यह महीना अच्छा रहने वाला है, लेकिन बीच-बीच में तनाव भी हो सकता है, जिसकी वजह होगी आपका एक-दूसरे को समय कम दे पाना और कम समझ पाना, इसलिए साथ बैठकर एक-दूसरे के साथ वक्त बिताएं ताकि एक दूसरे को अच्छी तरह से समझ सकें। नौकरीपेशा लोगों को इस महीने सामान्य तौर पर नतीजे मिलेंगे। आपको नौकरी के लिये कहीं और भी प्रयास करना चाहिए। व्यापारी वर्ग के लिए महीना अच्छा रहेगा। उनके कामों में सफलता मिलेगी। आप अपने विरोधियों पर हावी रहेंगे और उन पर जीत दर्ज करेंगे। कोर्ट कचहरी के मामलों के लिए यह महीना आपके पक्ष में रहेगा। किसी महिला से झगड़ा मोल लेना आपके लिए अनुकूल नहीं रहेगा। आपको कुछ दिक्कतें उठानी पड़ सकती हैं। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। विद्यार्थी वर्ग को शिक्षा में जबरदस्त लाभ मिलेगा और आप किसी नए विषय में भी बहुत बारीकी तक जाएंगे, जिससे आपका ज्ञान बढ़ेगा। यात्रा पर जाने के लिए महीने का तीसरा सप्ताह काफी अच्छा रहेगा।

तुला मासिक राशिफल
यह महीना आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। आपको काफी अच्छे परिणाम भी मिलेंगे और आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। सबसे अच्छी बात यह है कि इस महीने में आपको अपना घर बनाने का मौका मिल सकता है, जो आप काफी लंबे समय से सोच रहे थे। संपत्ति का लाभ होगा और आप किसी भवन की बुनियाद रख सकते हैं। परिवार के लोगों का साथ आपको मिलेगा। शिक्षा में अच्छे नतीजे हासिल होंगे। प्रेम जीवन जीने वालों के लिए यह समय बहुत ही महत्वपूर्ण रहेगा। आपका प्रिय थोड़ा गुस्सा तो होगा लेकिन इस समय आपके बीच रोमांस चरम पर होगा, जिससे आप इस समय को एंजॉय करेंगे। शादीशुदा लोगों को इस महीने थोड़ा ध्यान से रहना चाहिए, क्योंकि ससुराल पक्ष से झगड़ा होने की संभावनाएं बन सकती हैं। आपके ससुराल में कोई बीमार भी पड़ सकता है। नौकरी पेशा लोगों को अपनी नौकरी में मेहनत का अच्छा फल मिलेगा और यदि आप काफी लंबे समय से इस नौकरी में हैं, तो इस समय में आपके काम को काफी तवज्जो मिलेगी। व्यापारी वर्ग के लिए यह महीना अच्छा रहेगा और आपको इनकम में बढ़ोतरी और काफी लाभ होगा। यदि आप यात्रा पर जाना चाहते हैं, तो उसके लिए इस महीने का दूसरा और चौथा सप्ताह अच्छा रहेगा।

वृश्चिक मासिक राशिफल
यह महीना आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। आप अपने जीवन में बैलेंस को प्राथमिकता देना पसंद करेंगे और इसलिए आप अपनी पर्सनल लाइफ को भी पूरी तरह कैसे समर्पित होकर समय देंगे और परिवार के लोगों के साथ वक्त बिताएंगे। इससे आपको शांति और सुकून दोनों मिलेंगे। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम का जबरदस्त फायदा होगा और उनके बॉस उनसे खुश होंगे। काम में अच्छी पकड़ होगी। व्यापार कर रहे लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत ही महत्वपूर्ण रहेगा। आपको अपने बिजनेस पार्टनर से किसी भी तरह के झगड़े से बचना चाहिए तथा बिजनेस में किसी भी तरह की गलत बयानबाजी आप को नुकसान पहुंचा सकती है। ऐसे में इन सब चीजों से दूर रहने का प्रयास करें। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन इस समय कुछ तनाव की भेंट चढ़ सकता है, इसलिए आपको चाहिए कि आप अपने जीवनसाथी के साथ मिल बैठकर आपसी समस्याओं को सुलझाएं और रिश्ते को खूबसूरत बनाने की दिशा में आगे बढ़ें। यदि वे थोड़ा गुस्सा दिखाते भी हैं तो शांति से उनकी बात सुनें। यदि आप किसी प्रेम संबंध में हैं तो यह महीना आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आपको अपने प्रिय के साथ बातचीत करने के बहुत अवसर मिलेंगे। आप काफी समय फोन पर बिताएंगे और मिलने जुलने की भी कोशिश करेंगे। आप काफी उत्सुक होंगे, यह जानने के लिए कि आपका साथी आपकी इस लव लाइफ को किस रूप में देखता है और भविष्य में उनकी क्या योजनाएं हैं। आपकी सेहत मजबूत रहेगी और यात्राओं पर जाने के लिए दूसरा और तीसरा सप्ताह उत्तम रहेगा।

धनु मासिक राशिफल
मार्च का महीना आपके लिए सामान्य रूप से फलदायक रहेगा। इस महीने सबसे ज्यादा आपको जिस बात का ध्यान रखना है, वह है आप के बढ़ते हुए खर्चे और आपके विरोधी क्योंकि ये दोनों ही आपको परेशान करने में कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे लेकिन आपकी इनकम भी ठीक-ठाक होगी और आपकी बुद्धिमत्ता आपको औरों से आगे रखेगी, जिससे काम में सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों को अपने काम के अच्छे नतीजे मिलेंगे और यदि आप पारिवारिक व्यवसाय करते हैं तो यह महीना आपको बहुत अच्छा फायदा देकर जाएगा। सामान्य रूप से व्यापार करने वाले लोगों को अपने बिजनेस में कुछ नई गतिविधियों का समावेश करना होगा, तभी वह लाभदायक स्थिति में आएंगे। दांपत्य जीवन खुशनुमा रहेगा और जो लोग प्रेम जीवन जीते हैं, उन्हें भी अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा। यात्रा पर जाना चाहें तो उसके लिए महीने का तीसरा सप्ताह अच्छा रहेगा।

मकर मासिक राशिफल
यह महीना आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आपको पैसे की आवक रहेगी और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। आप बैंक बैलेंस बढ़ाने में भी कामयाब रहेंगे, जिससे आर्थिक तौर पर आप काफी मजबूत दिखेंगे। सेहत के मामले में भी आपको अच्छे नतीजे ही देखने को मिलेंगे और सेहत मजबूत होगी। समस्याओं में कमी आएगी। नौकरीपेशा लोगों को इस समय अपने काम का अच्छा नतीजा मिलेगा। आप अपनी सैलेरी से कुछ पैसा परिवार की आवश्यकताओं के ऊपर खर्च भी करेंगे। पारिवारिक जीवन में तनाव देखने को मिल सकता है। परिवार में किसी सदस्य की सेहत बिगड़ सकती है। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन प्रेम पूर्ण स्थितियों में जारी रहेगा और वे अपने रिश्ते को संवारने का पूरा प्रयास करेंगे। जो लोग प्रेम संबंध में हैं, उनके लिए यह महीना चुनौतीपूर्ण रह सकता है। बात-बात में झगड़े की नौबत आ सकती है। कम से कम बातचीत करना अच्छा होगा और यदि आपके प्रिय आपसे गुस्सा हों तो उन्हें मनाने की कोशिश करें। यात्रा के दृष्टिकोण से पहला और तीसरा सप्ताह अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई में एकाग्रता की जरूरत पड़ेगी। टेक्निकल पढ़ाई कर रहे विद्यार्थी सफलता प्राप्त करेंगे।

कुंभ मासिक राशिफल
आपके लिए यह महीना सामान्य रूप से बढ़िया रहेगा। आपके जीवन में कुछ बड़े बदलाव होने शुरू होंगे। इनकम में शुरुआत में कमी आएगी, लेकिन धीरे-धीरे स्थिति आपके पक्ष में हो जाएंगी। इस महीने आपको अपने खर्चों पर पूरा ध्यान देना होगा, नहीं तो वह आपकी चिंता को बढ़ा देंगे। पारिवारिक जीवन में ग्रहों की स्थिति परिवार के किसी बुजुर्ग की सेहत को बिगाड़ सकती है, उन पर ध्यान दें और जरूरत पड़ने पर मेडिकल हेल्प लें। शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा और आपको अपने जीवनसाथी के माध्यम से कुछ नए अनुभव होंगे और उनका व्यक्तित्व कितना मजबूत है, इस बारे में आप जान पाएंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को इस सप्ताह थोड़ी निराशा जरूर हो सकती है, क्योंकि इस समय में वह आप से कुछ दूर हो सकते हैं। यात्रा पर जाना चाहें, तो महीने की शुरुआत सबसे बढ़िया रहेगी और उसके बाद तीसरा सप्ताह बढ़िया रहेगा।

मीन मासिक राशिफल
मार्च का महीना आपकी राशि के लोगों के लिए काफी अच्छा फल देने वाला साबित होगा। आप कुछ नया करने की उम्मीद में कॉन्फिडेंस से लबरेज रहेंगे और इसका असर आपके जीवन के सभी क्षेत्रों में देखने को मिलेगा। आपकी पर्सनल लाइफ हो या प्रोफेशनल लाइफ सभी जगह आप बैलेंस मेंटेन रख पाएंगे, जिसका फायदा आपको पूरे महीने होगा। आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी, जो आप को बड़ी चिंता जरूर दे सकती है, लेकिन इसके साथ ही आपकी इनकम भी तेजी से बढ़ेगी और वह आपको परेशान नहीं होने देगी। व्यापार करने वालों के लिए यह महीना अच्छा रहेगा। आपको अपनी पुरानी कंपनियों से जुड़े कुछ लोगों के माध्यम से कुछ नया फायदा हो सकता है। यदि आप नौकरी करते हैं, तो आपको अपने काम को बारीकी से समझ कर उसको पूरा करना चाहिए और समय पर काम करने से आपको सफलता मिलेगी। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन इस सप्ताह खुशनुमा रहेगा। आप अपने रिश्ते को और भी खूबसूरत बनाने के लिए अपने जीवन साथी को कोई बढ़िया सा गिफ्ट देंगे और कोई प्रॉपर्टी भी इस महीने में खरीद सकते हैं, जो उनके नाम से आप लेंगे। यदि आप प्रेम जीवन में हैं, तो इस महीने आपको अपने प्रिय को प्रपोज करना चाहिए। उनसे विवाह के बारे में बातचीत करनी चाहिए। आपकी सेहत अच्छी रहेगी, परन्तु मौसमी बीमारियों के प्रति सावधान रहें और उनके चंगुल में आने से बचें। विद्यार्थियों के लिए यह महीना वरदान के समान होगा। पढ़ाई का लाभ मिलेगा और यात्रा करने के लिए महीने का तीसरा और चौथा सप्ताह अच्छा रहेगा।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति