Sunday , April 18 2021

आयशा की दिल चीरने वाली आखिरी कॉल, मम्‍मी-पापा अब नहीं होगा.. वो कहते रहे सोनू मत करो ऐसा

सोशल मीडिया पर आयशा की खुदकुशी से पहले की मुस्‍कुराहट वायरल हो रही है । मौत से पहले उसने अपने दर्द के हर घूंट को पीते हुए उस शख्‍स को भी माफ रि दिया जो इस सबका कारण था । अहमदाबाद की आयशा के वीडियो के अलावा उसकी अपने मा-पिता से की आखिरी कॉल भी वायरल हो गई है । आयशा की दिल चीरने वाली आवाज सुनकर आपका भी दिल छलनी हो गएगा । एक तरफ बेटी दुनिया से विदा होने की बात कह रही है तो वहीं दूसरे सिर पर मां-बाप उसे ऐसा ना करने की दुहाई देते सुनाई दे रहे हैं ।

बेटी की लास्‍ट कॉल

आयशा ने अपने पिता को आखिरी कॉल की थी । पैरेंट्स ने समझाने की बहुत  कोशिश की, लेकिन आयशा नहीं मानीं। उसने उनसे रोते हुए कहा कि अब बहुत हो चुका-अब नहीं जीना, बच गई तो ले जाना, अगर मर गई तो दफन कर देना। आयशा ने अपने पैरेंट्स से यह भी बताया था कि पति को उसकी कोई परवाह नहीं। आयशा के पिता लियाकत अली ने बताया, ‘बेटी ने सुसाइड करने पहले मोबाइल पर कॉल किया था। उसने बताया कि साबरमती नदी के ब्रिज पर खड़ी है और मरने जा रही है। हमने उसे समझाने की बहुत कोशिश की। यहां तक कि कुरान की कसम भी दी, लेकिन आयशा बस रोती रही और कहा कि आरिफ मुझे लेने नहीं आ रहा।

पति ने कहा, मर जाओ और वीडियो भेज देना

लियाकत अली ने कहा कि बेटी ने उनसे कहा था  कि – मैंने कुछ दिन पहले उसे फोन किया था। उससे यह भी कहा था कि तुम्हारे बिना मर जाऊंगी, तो उसने बोला कि मरना है तो मर जाओ और मरने का वीडियो भेज देना। इसी बात से आयशा टूट गई थी।’ आयशा और आरिफ की शादी 2018 में हुई थी ।

वीडियो में बोली, दुआओं में याद रखना

आयशा का सुसाइड से पहले बनाया जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें वो कह रही हैं कि मेरा नाम आयशा आरिफ खान है …और मैं जो कुछ भी करने जा रही हूं, मेरी मर्जी से करने जा रही हूं। इसमें किसी का दबाव नहीं है, अब बस क्या कहें? ये समझ लीजिए कि खुदा की दी जिंदगी इतनी ही थी और मुझे इतनी जिंदगी बहुत सुकून वाली मिली। और डैड, कब तक लड़ोगे? केस विड्रॉल कर लीजिए।’ आपको बता दें निकाह के कुछ समय बाद ही आरिफ आयशा को मायके छोड़ गया था । बाद में रिश्तेदारों के समझाने पर साथ तो ले गया, लेकिन 2019 में फिर से पिता के पास छोड़ गया था । आरिफ और उसके घर वाले डेढ़ लाख रुपए की मांग रहे थे, पिता ने दिए भी लेकिन दहेज लोभियों का लालच बढ़ता चला गया । आज आयशा भी दहेज की बलि चढ़ी गई ।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति