Sunday , April 18 2021

हाथरस के हमलावरों पर NSA लगाने का आदेश, बेटी से छेड़खानी की शिकायत पर ले ली थी बाप की जान

लखनऊ। हाथरस में बेटी के साथ छेड़छाड़ का विरोध करने पर पिता की हत्या के मामले में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगाने के आदेश दिए हैं. सीएम योगी ने अधिकारियों को आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. हाथरस जिले के थाना सासनी क्षेत्र के गांव नौजरपुर में सोमवार देर शाम को अपने खेत में आलू की खुदाई करा रहे अमरीश पर चार लोगों ने फायरिंग कर दी थी. गोली लगने से घायल अमरीश की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई. अमरीश की बेटी से शख्स ने छेड़छाड़ की थी जिसका उन्होंने विरोध जताया था.

बता दें कि गांव नौजरपुर निवासी अमरीश पुत्र जगदीश शर्मा की गांव के कुछ लोगों से पुरानी रंजिश चली आ रही  थी. सोमवार की शाम गौरव शर्मा उर्फ़ गोलू व उसके तीन साथियों द्वारा अमरीश पर उस वक्त हथियारों से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी जब वह अपने खेत पर मजदूरों से आलू की खुदाई करा रहे थे.

घटना की सूचना मिलते ही थाना कोतवाली सासनी पुलिस और पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर के साथ एसपी विनीत जायसवाल ने घटनस्थल गांव नौजरपुर पहुंचकर मौके का मुआयना किया.  इसके बाद उन्होंने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इस मामले में पीड़ित परिवार की तरफ से चार लोगों के खिलाफ तहरीर दी गई है.

आरोपी ललित शर्मा.

पुलिस अधीक्षक हाथरस विनीत जयसवाल ने बताया कि ढाई साल पहले जुलाई 2018 में अमरीश द्वारा छेड़छाड़ की एक रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. जिसमें गौरव शर्मा नाम के व्यक्ति जेल भी गया था. गौरव एक महीने बाद जमानत पर बाहर आ गया था.  मृतक के परिवार का कहना है उनकी पुरानी रंजिश चली आ रही थी. 1 मार्च को गांव के मंदिर में मृतक  की बेटी मौजूद थी  तभी गौरव शर्मा, उसकी पत्नी और उसकी मौसी मंदिर में आए और इनका आपस में झगड़ा हुआ. इसके बाद गौरव शर्मा नाम के लड़के ने अपने परिवार के तीन लोगों के साथ अमरीश को खेत में जाकर गोली मार दी.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति