Thursday , March 28 2024

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे रोहित, पंत और सुंदर, ये है वजह!

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय टीम को वनडे और टी-20 प्रारुप में भी मेहमान टीम से लोहा लेना है, भारतीय चयनकर्ताओं ने टी-20 सीरीज के लिये टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है, लेकिन इस बीच बड़ी खबर ये है कि टीम इंडिया के तीन बड़े खिलाड़ी वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उपकप्तान रोहित शर्मा, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को वऩडे सीरीज में आराम दिया जाएगा।

23 मार्च से वनडे सीरीज

आपको बता दें कि टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 23 मार्च से वनडे सीरीज का शुरुआत होगा, ये सभी मुकाबले पुणे में खेले जाएंगे, Rohit sharmaपुणे में कोरोना वायरस के बढ रहे मामलों को देखते हुए वनडे सीरीज खाली स्टेडियम में खेली जाएगी। रिपोर्ट के मुताबिक रोहित, ऋषभ जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों को फैंस टीवी पर भी नहीं देख पाएंगे।

क्यों दिया जा रहा आराम

रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और वॉशिंगटन सुंदर को आराम दिया जा रहा है, ये खिलाड़ी पिछले आईपीएल से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं, Rohit sharmaये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेल रहे हैं, और फिर आगे 5 मैचों की टी-20 सीरीज भी खेलेंगे, इतने वक्त तक बायो बबल में रहना मानसिक तौर पर काफी थका देने वाला होता है, फिर अप्रैल में आईपीएल 2021 भी शुरु होगा, जिससे पहले इन खिलाड़ियों को आराम दिया जा रहा है, ये तीनों खिलाड़ी नहीं खेले तो उम्मीद है कि टी-20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने वाले किसी खिलाड़ी को ही वनडे सीरीज में मौका दिया जाएगा।

टी-20 सीरीज के लिये टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्य कुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), Teamteam India (1) इशान किशन (विकेटकीपर), युजवेन्द्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार दीपक चाहर, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch