Monday , April 19 2021

मुस्‍कुराते हुए खुदकुशी करने वाली आयशा के दहेजलोभी पति आरिफ खान पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

अहमदाबाद। अहमदाबाद की साबरमती नदी में 25 फरवरी को छलांग लगाने वाली 23 साल की आयशा के केस में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है । आयशा जिसका पूरा नाम आयशा बानू मकरानी था, उसने मरने से पहले एक वीडियो बनाकर जान दे दी थी । आयशा ने वीडियो में बताया था कि वो अपनी मर्जी से ये कदम उठा रही है, उसने अपने मां-पिता के लिए भी संदेश छोड़ा था । इस घटना के सामने आने के बाद से ही आयशा का ये दर्दनाक वीडियो वायरल हो रहा था । मामले में अब पुलिस ने उसके पति को गिरफ्तार कर लिया है ।

आयशा का पति अरेस्‍ट

गुजरात पुलिस ने राजस्‍थान के पाली से आयशा के फरार पति आरिफ खान को सोमवार रात गिरफ्तार कर लिया है । आयशा के पिता लियाकत अली के मुताबिक उसका पति आरिफ उसे शादी के बाद से ही दहेज के लिए परेशन कर रहा था । आयशा ने भी पति पर उसका शोषण करने का आरोप लगाया था ।  आयशा और आरिफ का निकाह साल 2018 में हुआ था, मामले में पुलिस ने आत्‍महत्‍या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया था।

फरार हो गया था आरिफ

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक साबरमती रिवरफ्रंट वेस्‍ट पुलिस के इंस्‍पेक्‍टर वीएम देसाई ने बताया कि आरिफ खान को पाली से गिरफ्तार किया गया है । उसको पकड़ने के लिए पुलिस की एक टीम पहले जालौर स्थित उसके एक घर पर भी पहुंची थी, लेकिन वह वहां नहीं मिला । जिसके बाद तकनीक की मदद लेकर आरोपी को पाली से पकड़ा गया है, आरिफ को ट्रांजिट रिमांड के तहत मंगलवार को अहमदाबाद ले लाया जाएगा।

मार्च से पिता के घर में रह रही थी आयशा
आपको बता दें आयशा अहमदाबाद के एसवी कॉमर्स कॉलेज में इकोनॉमिक्‍स से एमए कर रही थी, वो एक प्राइवेट कंपनी में काम भी करती थी । उसकी शादी आरिफ से 6 जुलाई, 2018 को हुई थी । शादी के बाद से आरिफ और उसका परिवार इसे लगातार परेशान कर रहा था । आरिफ ने उसे उसके पिता के घर छोड़ दिया था । 10 मार्च, 2020 से आयशा उससे अलग अपने घर पर रह रही थी । 25 फरवरी को सुसाइड से पहले आयशा ने दो मिनट का एक वीडियो संदेश रिकॉर्ड किया था । इसके साथ ही उसने अपने माता-पिता से भी आखिरी बार बात की थी।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति