Sunday , April 18 2021

शारजाह से लखनऊ आ रही फ्लाइट PAK में हुई लैंड लेकिन नहीं बच सकी मरीज की जान

लखनऊ। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के शारजाह से लखनऊ आ रही इंडिगो की फ्लाइट की कराची में मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. बताया जा रहा है कि एक पैंसेजर की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी. कराची में इमरजेंसी लैंडिंग कराकर पैंसेजर का इलाज करने की कोशिश की गई, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी.

इंडिगो एयलाइन की ओर से जारी बयान के मुताबिक, मेडिकल इमरजेंसी के कारण शारजाह से लखनऊ जाने वाली इंडिगो की उड़ान 6E 1412 की कराची में मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. दुर्भाग्य से यात्री को बचाया नहीं जा सका और हवाई अड्डे की मेडिकल टीम द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया.

जिओ न्यूज के मुताबिक, लखनऊ जा रही फ्लाइट जब पाकिस्तानी एयरस्पेस में थी, तभी एक पैसेंजर की तबीयत खराब हो गई. इसके बाद फ्लाइट के कैप्टन ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क किया और कराची एयरपोर्ट पर मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत मांगी. इजाजत मिलने के बाद सुबह 5 बजकर 30 मिनट पर कराची के जिन्नाह एयरपोर्ट पर लैंडिंग की गई.

कराची एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक, 67 वर्षीय हबीबुर रहमान का निधन फ्लाइट में ही हो गया था. उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ था. पैसेंजर के मृत घोषित होने पर तमाम लीगल कार्यवाही करने के बाद फ्लाइट सुबह 8 बजकर 36 मिनट पर भारत के लिए रवाना हुई. यह पहला मौका नहीं है, जब भारतीय विमान की पाकिस्तान में इमरजेंसी लैंडिंग की गई है.

इससे पहले नवंबर में सऊदी अरब से भारत आ रहे विमान की पाकिस्तान के कराची में मेडिकल इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी. उस समय एक पैसेंजर की तबीयत बिगड़ गई थी. उसे हार्ट अटैक आया था. हालांकि, उस पैंसेजर की भी जान नहीं बचाई जा सकी थी.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति