Sunday , April 18 2021

हाथरस गोलीकांड: दोनों परिवारों में 2018 से चल रहा था विवाद, 1 महीने की जेल काट चुका है गौरव

लखनऊ/हाथरस। यूपी के हाथरस में बेटी से छेड़छाड़ की शिकायत करने पर एक पिता की हत्या का मामला अब राजनीतिक मोड़ भी ले चुका है. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी समेत कई पार्टियों के नेता जहां राज्य सरकार पर निशाना साध रहे हैं, वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस की घटना में कठोरतम कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

सोमवार शाम कुछ लोगों ने अमरीश नाम के व्यक्ति के ऊपर कई राउंड गोलियां चला दी थी. गोली लगने से घायल हुए व्यक्ति की अस्पताल ले जाते समय  मौत हो गई थी. वहीं इस मामले में एक नई जानकारी सामने आई है कि दोनों परिवारों में कुछ साल पहले से विवाद चल रहा है, जिसमें हत्या का मुख्य आरोपी गौरव शर्मा एक महीने की जेल भी काट चुका है.

एक हत्यारोपी गिरफ्तार, बाकी की तलाश जारी
पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने घटना में ताजा अपडेट देते हुए बताया कि 50 वर्षीय व्यक्ति की हत्या के मामले में सासनी थाना पुलिस द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए नामजद हत्यारोपी ललित शर्मा को गिरफ्तार किया गया है. उसके विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जा रही है. शेष अभियुक्तों को भी शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा.

गौरव के खिलाफ परिवार ने किया था केस, 1 महीने जेल में भी था
एसपी विनीत जायसवाल ने बताया है कि ढाई साल पहले जुलाई 2018 में अमरीश द्वारा छेड़छाड़ की एक रिपोर्ट दर्ज की गई थी, जिसमें गौरव शर्मा नाम का व्यक्ति जेल भी गया था, जो 1 महीने बाद जमानत पर बाहर आ गया था.

पुलिस अधीक्षक ने आगे बताया कि मृतक के परिवार का कहना है, उनकी पुरानी रंजिश चली आ रही थी, जिसके चलते 1 मार्च को गांव के मंदिर में मृतक कि बिटिया मौजूद थी, तभी गौरव शर्मा, उसकी पत्नी और उसकी मौसी मंदिर में आए. दोनों में झगड़ा हुआ. इसके बाद गौरव शर्मा ने अमरीश पर फायरिंग कर दी, जिसमें उसकी मौत हो गई.

मृतक की लड़की बोली- गौरव शर्मा ने पापा को गोली मार दी
मृतक अमरीश की लड़की का कहना है, ‘मेरे साथ छेड़छाड़ की शिकायत पिता ने थाने में कर दी थी. इसी बात को लेकर मेरे पिता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है.’ लड़की ने गोली मारने वाले का नाम गौरव शर्मा बताया है. लड़की का कहना है कि उनके बीच एक पुराना केस चल रहा था, जिस वजह से इस घटना को अंजाम दिया है.

बीजेपी का आरोप- समाजवादी पार्टी से जुड़ा है गौरव शर्मा
इस मामले में बीजेपी सांसद सुब्रत पाठक का आरोप है कि गौरव शर्मा समाजवादी पार्टी से जुड़ा हुआ है. बीजेपी सांसद ने ट्वीट करके कहा, ‘लाल टोपी से सावधान , इस समाजवादी नेता ने हाथरस में लड़की के साथ छेड़खानी के विरोध में उसके पिता की हत्या कर दी है, ऐसे अपराधियों को समाजवादी पार्टी समर्थन करती है, जो जितना बड़ा अपराधी वो उतना बड़ा समाजवादी.’

सपा ने बीजेपी सरकार पर साधा निशाना
वहीं, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, ‘हाथरस की बेटी’ के बाद अब हाथरस में एक और बेटी के साथ हुई छेड़खानी की शिकायत करने वाले पिता की सरेआम हत्या का दुर्दांत कांड हुआ है, भाजपा सरकार से हताश उप्र की नारियों ने अब तो इस सरकार से इंसाफ़ की मांग करना भी छोड़ दिया है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति