Friday , March 29 2024

मलाइका अरोड़ा को नहीं पसंद डाइटिंग, 47 की उम्र में खुद को फिट रखने के लिये रोजाना करती है ये काम!

अपने स्टाइल तथा फैशन सेंस के कारण चर्चित एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा अकसर सुर्खियों में बनी रहती हैं, वो अपनी फिटनेस को खूब तवज्जो देती हैं, उनकी फिटनेस देखकर कोई भी ये नहीं कह सकता, कि वो 47 साल की हो चुकी हैं, मलाइका योग और ध्यान को बहुत महत्व देती हैं, उनके अनुसार उम्र कोई भी हो हर किसी का एक फिटनेस गोल होना चाहिये, सिर्फ वजन कम करना ही सबकुछ नहीं होता, बल्कि इसे हमेशा बनाये रखना भी आपकी प्राथमिकता होनी चाहिये।

नियमित रुप से योग

मलाइका अरोड़ा नियमित रुप से योग करती हैं, मलाइका का मानना है कि योग सही मानसिकता और ऊर्जा के साथ दैनिक जीवन जीने की ताकत देता है, ये जरुरी है कि आप हर बार कोई नया आसन ट्राई करें, योग के साथ ही आप बहुत ही फिजिकल एक्टिविटीज जैसे दौड़ना, चलना, तैरना और भी कर सकते हैं।

फिटनेस गोल

मलाइका ने 2021 के लिये अपना फिटनेस गोल तय किया है, अपनी फिटनेस को कायम रखना और इसके लिये नये फॉर्म को ट्राई करना, जीवन में हॉलिस्टिक लिविंग का तरीका अपनाएं, ऑर्गेनिक खरीदना, मन लगाकर खाना, ध्यान करना, योग करने जैसे छोटे-मोटे बदलाव आपको लंबे समय तक जवां और खूबसूरत बनाये रखेंगे।

कठिन डाइट प्लान नहीं

मलाइका ने खुद इंटरव्यू में बताया कि बहुत कठिन डाइट प्लान नहीं बनाना है, लेकिन इसमें बदलाव करते रहना चाहिये, इससे ये पता चलता है कि Malaikaआपको शरीर को क्या सूट करता है, अपने लिये डाइट सेट करने से पहले अपने डॉक्टर या डाइटीशियन से सलाह लेनी चाहिये।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch