Thursday , April 25 2024

मुख्तार अंसारी की बिल्डिंग रानी सल्तनत पर दूसरे दिन भी लखनऊ विकास प्राधिकरण की कार्रवाई जारी

लखनऊ। यूपी की योगी सरकार में माफिया और बाहुबलियों के गैंग की कमर तोड़ने के लिये सीधे उनके आर्थिक साम्राज्य को निशाना बनाया जा रहा है. लखनऊ में बाहुबली माफिया मुख्तार अंसारी की बिल्डिंग रानी सल्तनत पर दूसरे दिन भी लखनऊ विकास प्राधिकरण की कार्रवाई जारी रही. कई करोड़ से अधिक की सम्पत्ति की चोट देने के बाद भी प्रशासन द्वारा की जा रही कार्रवाई लगातार जारी है.

लखनऊ में मुख्तार अंसारी के करीबी की ‘रानी सल्तनत’ पर यूपी सरकार द्वारा हथौड़ा चलाया जा रहा है. प्रशासन का आरोप है कि पाॅश इलाकों में बने ये निर्माण अवैध थे. इसे बनाने से पहले कोई नक्शा पास नहीं कराया गया था.  ‘रानी सल्तनत प्लाजा’ को मुख्तार अंसारी की सल्तनत कहा जाता है.

शनिवार की सुबह डीएम और एलडीए उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश के निर्देश पर मुख्तार अंसारी के बेहद करीबी शाहिद के काॅमर्शियल काॅम्प्लेक्स ‘रानी सल्तनत प्लाजा’ की चौथी मंजिल पर अवैध रूप से बनी सभी 10 दुकानों को तोड़ना शुरू किया गया, रानी सल्तनत प्लाजा की अवैध बिल्डिंग को जमींदोज करने का काम रविवार के दिन भी जारी रहा है.

आपको बता दें कि बाहुबली मुख्तार अंसारी फिलहाल पंजाब जेल में कैद है, यूपी सरकार उसे उत्तर प्रदेश लाने का प्रयास कर रही है. लेकिन पंजाब प्रशासन ने इसे मंजूरी नहीं दी. इसके बाद यूपी सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई. जिसे लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है, इसके बाद ही तय होगा कि मुख्तार अंसारी यूपी लाए जाएंगे या पंजाब की जेल में ही रहेंगे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch