Sunday , April 18 2021

तेलंगाना: लोगों की हत्या कर बीमा राशि हड़पने वाले गिरोह का खुलासा, खौफनाक था इनका तरीका

तेलंगाना। तेलंगाना में बीमा की रकम हड़पने के लिए लोगों की हत्या करने वाले एक गैंग का खुलासा हुआ है. नालगोंडा जिले से पांच धोखेबाजों को गिरफ्तार किया गया है, जो लोगों की हत्या करके बीमा की राशि हड़पने का काम करता था. यह गिरोह पीड़ितों की छाती पर बलपूर्वक वार करता था और उन्हें मारने के लिए विभिन्न वाहनों का इस्तेमाल करता था.

नालगोंडा जिला के पुलिस अधीक्षक एवी रंगनाथन ने कहा कि जालसाजों ने मृतकों के परिवारों और अन्य लोगों से साठगांठ कर अलग-अलग बीमा कंपनियों के समक्ष 1.59 करोड़ रुपये का दावा किया. बताया जा रहा है कि मुख्य आरोपी, जो पहले एक फाइनेंस फर्म में काम किया था, ने अन्य आरोपियों के साथ मिलकर साजिश रची.

पुलिस के मुताबिक, इस गिरोह ने 2013 से 2017 के दौरान कम से कम पांच अपराध किए, जिसमें चार हत्याएं और एक प्राकृतिक मौत को आकस्मिक मौत के रूप में बताया गया. ये बीमार और शराब के आदी लोगों का चयन करते थे और उनके परिवार के सदस्यों को आश्वस्त करते थे और अपनी ओर से प्रीमियम का भुगतान करके बीमा पॉलिसी भी खरीदते थे.

बीमा पॉलिसी धारक की हत्या के बाद आरोपी इसे हादसे में मौत का रूप देते थे और बीमा के रकम पर दावा करते थे. बीमा की रकम मिलने के बाद परिवार को भी हिस्सेदारी दी जाती थी. यह मामला तब उजागर हुआ जब 24 फरवरी को पुलिस को सूचना मिली की एक व्यक्ति की हत्या हुई है, लेकिन ऐसे दिखाया गया कि सड़क दुर्घटना में उसकी मौत हुई.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति