Sunday , April 18 2021

भारत के लिए टी20 में भी मैच विनर बन सकते हैं रिषभ पंत पर करना होगा ये काम- वीवीएस लक्ष्मण

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि, युवा खिलाड़ी रिषभ  पंत टीम इंडिया के लिए टी20 क्रिकेट में भी मैच विनर बन सकते हैं और अगले टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए उन्हें ज्यादा से ज्यादा मौके जिए जाने की आवश्यकता है। रिषभ पंत को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पांच मैचो की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा बनाया गया है। रिषभ इन दिनों अच्छी फॉर्म में हैं और ऑस्ट्रेलिया के बाद इंग्लैंड के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज में उनकी बल्लेबाजी काफी अच्छी रही है।

वीवीएस लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम गेम प्लान में कहा कि हमने उसे दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से दबाव में खेलते हुए और मैच जिताते हुए देखा है। बाएं हाथ का बल्लेबाज होने के कारण वो विकल्प देता है जहां एक बार उसके चलने पर विरोधी कप्तान परेशानी में पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि उसे टीम में शामिल करना बहुत अच्छा फैसला है और उम्मीद कि वे एक या दो पारियों से उनका आकलन नहीं करेंगे क्योंकि अगर आप विश्व कप को ध्यान में रख रहे हैं तो उसे अधिक मौके मिलने चाहिए। एक बार उसे यह सुरक्षा मिलने पर हम जानते हैं कि वह अकेले दम पर मैच जीत सकता है।

भारत की तरफ से 134 टेस्ट मैच खेलने वाले लक्ष्मण का मानना है कि हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा के साथ रिषभ पंत भी टीम में फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में भारतीय टीम में फिनिशर की भूमिका मजबूत होगी क्योंकि पिछले एक डेढ़ साल में हम हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा पर काफी निर्भर हैं। लक्ष्मण ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजी क्रम में एक बल्लेबाज ऐसा है जो पहली गेंद से ही अपने शॉटस खेल सकता है तो वह पंड्या है।

वहीं पंत ने टेस्ट मैचों में न सिर्फ फॉर्म दिखाई बल्कि जिस परिपक्वता के साथ बल्लेबाजी की मुझे लगता है कि वह मैच विजेता बनेगा। आपको बता दें कि, पंत  ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में 118 गेंदों पर 101 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने सिडनी में 97 और ब्रिस्बेन में नाबाद 89 रन बनाए थे। अब भारत 12 मार्च से पांच टी20 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड का सामना करेगा अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में करेगा।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति