Sunday , April 18 2021

रिषभ पंत को बल्लेबाजी करता देखकर इस खिलाड़ी ने राहुल द्रविड़ से पूछा था, कौन है ये बच्चा

रिषभ पंत साल 2016 में इंडिया अंडर 19 टीम का हिस्सा थे और ये टीम इस साल अंडर19 वर्ल्ड कप की उप-विजेता बनकर बांग्लादेश से भारत लौटी थी। इसी साल रिषभ पंत को आइपीएल में डेब्यू का मौका मिला था और वो दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा बने थे। इसके बाद रिषभ ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और हाल ही में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में भारत के लिए 101 रन की शानदार शतकीय पारी खेली थी और टीम को जीत दिलाने में बड़ी ही अहम भूमिका निभाई थी।

अब रिषभ पंत को लेकर इंग्लैंड के क्रिकेटर सैम बिलिंग्स ने एक बड़ा ही दिलचस्प वाकया शेयर किया है और आइपीएल 2016 की एक घटना शेयर की जब वो पहली बार उन्होंने रिषभ पंत को देखा था। रिषभ पंत को देखने के बाद उन्होंने दिल्ली फ्रेंचाइजी के मेंटर राहुल द्रविड़ से पूछा था कि, ये बच्चा कौन है। सैम ने कहा कि, रिषभ पंत नेट पर नाथन-कूल्टर-नाइल, क्रिस मौरिस व कगिसो रबादा की गेंद पर खूब हिट कर रहे थे। उन्होंने कहा कि, मुझे रिषभ के साथ दो साल खेलने का मौका मिला जब मैं दिल्ली टीम का हिस्सा था। सैम ने कहा कि, उस साल रिषभ पंत ने आइपीएल में शानदार बल्लेबाजी की और एक क्रिकेटर के तौर पर वो अब पहले से भी ज्यादा परिपक्व हो गए हैं। सैम ने ये बातें ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर एक इंटरव्यू के दौरान कही।

आपको बता दें कि, रिषभ पंत इन दिनों कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं और ऑस्ट्रेलिया व इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत के वो हीरो रहे थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मौका मिलने के बाद उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाया और कंगारू टीम के खिलाफ भारत की तरफ से टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ भी भारतीय धरती पर टेस्ट में विकेट के पीछे और विकेट के आगे शानदार प्रदर्शन किया और भारतीय टीम ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 4-1 से जीत दर्ज की थी।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति