Monday , April 19 2021

गोरखपुर में तबारक खान ने 14 साल की हिन्दू बच्ची से किया जबरन निकाह: UP पुलिस ने ‘लव जिहाद’ में धरा, काज़ी की भी तलाश

गोरखपुर/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र में लव जिहाद का मामला उजागर हुआ है। यहाँ बिहार के समस्तीपुर निवासी तबारक खान पर आरोप लगा है कि उसने पहले 14 साल की नाबालिग हिन्दू बच्ची का अपहरण किया, फिर उससे जबरन निकाह किया और बाद में जान से मारने की धमकी देकर वह उसे घर भी छोड़ गया।

पीड़िता की माँ का कहना है कि बिहार के समस्तीपुर निवासी तबारक खान का परिवार लंबे समय से शाहपुर थाना क्षेत्र में किराए के मकान में रह रहा था। यहीं तबारक लंबे समय से उनकी 14 साल की बेटी को परेशान कर रहा था। स्कूल आते-जाते भी उसका पीछा करता था।

1 मार्च को जब उनकी बेटी घर से निकली तो तबारक उसका अपहरण करके गोरखपुर ले गया। वहाँ उसने उसके साथ निकाह किया। जब नाबालिग ने विरोध किया तो उसने उसे जान से मारने की बात कही और किसी को भी कुछ बताने से मना किया। लड़की घटना के बाद चुप-चुप रहने लगी। परिवार ने बहुत पूछा लेकिन उसने डर से कुछ नहीं बताया।

मगर, रविवार को जब लड़की की माँ ने उसका बस्ता देखा तो उसमें उर्दू में लिखे कुछ दस्तावेज मिले। माँ ने ये दस्तावेज दूसरे लोगों को दिखाए तो मालूम पड़ा कि ये निकाहनामा है। लड़की ने बात पता लगने पर खुल कर सबसे सारी बातें बताई और ये भी बताया कि उसे धमकी मिली थी कि अगर घरवालों को कुछ भी बताया तो उसे जान से मार दिया जाएगा।

पूरी बात जानने के बाद लड़की की माँ ने शाहपुर में शिकायत लिखवाई। जिसके बाद आरोपित के विरुद्ध अपहरण व लव जिहाद की धारा में मामले दर्ज हुए और जल्द से जल्द तबारक को गिरफ्तार कर लिया गया। इस केस में पुलिस निकाह कराने वाले काज़ी की भी तलाश कर रही है। किशोरी का अब मेडिकल होना है। यदि रेप की पुष्टि हो गई तो रेप की धारा भी मुकदमे में जोड़ दी जाएगी।

प्रभारी सीओ गोरखनाथ रत्नेश सिंह ने बताया कि आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़ित को मेडिकल के लिए आशा ज्योति केंद्र भेजा गया है। निकाह कराने वाले की तलाश चल रही है। मेडिकल जाँच में रेप की पुष्टि हुई तो रेप की धारा भी बढ़ाई जाएगी।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति