Friday , April 19 2024

सीएम योगी के कपड़ों पर अखिलेश यादव का तंज, लाल टोपी को लेकर कही ऐसी बात!

लखनऊ। 5 राज्यों में चुनावों के बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच बहस जारी है, हाल ही में सीएम योगी ने विधानसभा में बजट भाषण के दौरान अपनी बात रखते हुए सदन के अंदर तमाम दलों के नेताओं के टोपी के रंग को लेकर टिप्पणी की थी, उन्होने कहा कि सदन के अंदर लाल, हरी, नीली, पीली टोपी को देखकर बाहर के लोग इन्हें ड्रामा पार्टी वाले कहते हैं, इससे विधानसभा के लोगों का अपमान होता है, अब एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए अखिलेश यादव ने योगी पर तंज कसा, उन्होने कहा, वो योगी हैं, मैं कुछ नहीं कह सकता… पर कौन ड्रामेबाज है सबको पता है।

योगी ने क्या कहा था

सीएम योगी ने कहा था एक बार मैं बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूल में गया था, वहां एक बच्चे को अन्नप्राशन कराने के दौरान एक पार्टी के कुछ लोग विरोध करने पहुंच गये, yogi sarkar (2)उन्होने टोपी पहनी थी, तभी उस महिला के साथ खड़े ढाई साल के बच्चे ने कहा, मम्मी वो देखो गुंडा गुंडा, अब आप देखिये, कि दो ढाई साल के बच्चे के मन में टोपी पहनकर आने वाले व्यक्ति के बारे में क्या धारणा है, ये धारणा सामान्य रुप से बन चुकी है।

अखिलेश ने क्या कहा

अखिलेश यादव ने कहा लाल टोपी पहनना हमारा राजनीतिक प्रतीक है, लाल रंग इमोशन का प्रतीक है, हम खुश होते हैं तो चेहरा लाल हो जाता है, हम दुखी होते हैं, तो भी चेहरा लाल हो जाता है, लोहिया से लेकर नेताजी तक सबने लाल टोपी पहनी, उन्होने कहा कि सीएम योगी जी का रंगों को लेकर इस तरह सोचना अजीब बात है।

विपक्ष पर तंज

सीएम योगी ने विपक्ष की ओर इशारा करते हुए कहा, क्या ये प्रदेश सिर्फ सत्ता पक्ष का ही है, क्या ये आपका नहीं है, यहां राष्ट्रीय अपराध अभिलेख ब्यूरो के आंकड़ों को तोड़-मरोड़ कर कहा जाता है कि यूपी में सार्वजनिक अपराध हो रहे हैं, cm yogiऐसा करके हम देश और दुनिया को क्या संदेश दे रहे हैं। अखिलेश ने कहा कि अपराध के क्षेत्र में यूपी में लगातार बढोतरी हो रही है, स्वास्थय के क्षेत्र में प्रदेश में लगातार गिरावट है, पता नहीं कैसे सरकार कह रही है, कि प्रदेश खुशहाली की ओर बढ रहा है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch