Sunday , April 18 2021

सचिवालय कर्मचारी के आत्महत्या में महिला आईपीएस एवं एडीसीपी नॉर्थ प्राची सिंह को मिली क्लीन चिट…

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ हमेशा ही किसी ना किसी मामले को लेकर सुर्खियों में बनी रहती है। उत्तर प्रदेश की राजधानी होने के नाते लखनऊ में राजनीतिक सरगर्मियां बनी रहती हैं, वहीँ आए दिन सरकारी तंत्र से पीड़ित कोई ना कोई व्यक्ति विधानसभा के सामने आकर आत्महत्या करने की कोशिश करता है या राजधानी में कोई ना कोई अपराधिक घटना अक्सर सुनने को मिल जाती है। लेकिन आज एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक पीड़ित व्यक्ति किसी अपराधी या आम आदमी का सताया हुआ नहीं बल्कि राजधानी लखनऊ में तैनात एक आईपीएस अधिकारी को अपनी मौत का जिम्मेदार मानकर आत्महत्या कर लेता है, दरअसल विशाल सैनी पुत्र अर्जुन सैनी ने हसनगंज थाना अंतर्गत विवेकानंद क्रॉसिंग पर ट्रेन के सामने आकर आत्महत्या कर ली थी।

 

सेक्स रैकेट के झूठे केस में फंसाने का आरोप लगाते हुए रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन के आगे कूदकर दी थी सचिवालय कर्मचारी ने जान…

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने मामले को संज्ञान में लेते हुए महिला आईपीएस अधिकारी प्राची सिंह से उक्त मामले पर जवाब मांगा था। वहीँ महिला आईपीएस प्राची सिंह के जवाब के बाद पुलिस कमिश्नर डी के ठाकुर ने विशाल सैनी मामले में प्रेस नोट जारी कर महिला आईपीएस प्राची सिंह को दी क्लीन चिट। पुलिस कमिश्नरेट ने प्राची सिंह को क्लीन चिट देते हुए कहा है कि मृतक विशाल सैनिओ स्पा सेण्टर से गिरफ्तार हुआ था और मृतक के पास से आपत्तिजनक वास्तु भी बरामद हुई थीं और उसके खिलाफ अनैतिक देह व्यापार की धारा में मुकदमा दर्ज क्र जेल भेजा गया था।

आपको बताते चलें कि सचिवालय में कर्मचारी बताया जा रहा विशाल सैनी पुत्र अर्जुन सैनी ने हसनगंज थाना अंतर्गत विवेकानंद क्रॉसिंग पर ट्रेन के सामने आकर आत्महत्या कर ली थी। जिसके बाद पुलिस ने उसकी बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया था। जिसके पास से एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें उसने लिखा कि “मैं पूरे होशो हवास में आत्महत्या कर रहा हूं, जिसकी जिम्मेदार लखनऊ में तैनात आईपीएस अधिकारी प्राचीन सिंह है, जिन्होंने मेरा कैरियर बर्बाद कर दिया हैं”। आपको याद दिलाते चलें कि बीते दिनों गुडंबा थाना क्षेत्र अंतर्गत इंदिरा नगर के एक स्पा सेंटर में हुई छापेमारी के दौरान उक्त सचिवालय कर्मचारी को जेल भेजा गया था। सुसाइड नोट में मरने वाले व्यक्ति विशाल सैनी ने आईपीएस पर लगाया झूठे केस में फंसाने का आरोप। आत्महत्या करने वाले विशाल सैनी ने लखनऊ में तैनात महिला आईपीएस एवं एडिशनल डीसीपी नॉर्थ प्राची सिंह पर सेक्स रैकेट के झूठे केस में फंसाने का आरोप लगाते हुए हसनगंज में विवेकानंद रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन के आगे कूदकर दी थी जान। वहीँ आत्महत्या की खबर और सुसाइड नोट वायरल होने के बाद से लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में हलचल मच गई थी।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति