Wednesday , April 24 2024

पंत ने अब आर्चर की गेंद पर लगाया हैरतअंगेज शॉट, सभी खिलाड़ी रह गए दंग

Rishabh Pant shot in first T20 match

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक बार फिर चर्चा में हैं. पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में जोफ्रा आर्चर की गेंद पर रिवर्स स्वीप कर छह रन बटोरे. इस शॉट को देखने के बाद आर्चर समेत पूरी इंग्लैंड की टीम हैरान रह गई.

पंत ने यह शॉट चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर लगाया. आर्चर इस शॉट से पहले काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे. इसके बाद आर्चर की लेंथ- लाइन बिगड़ गई. पंत ने उनकी अगली गेंद पर एक और चौका जड़ा. पंत के रिवर्स स्वीप की चर्चा सोशल मीडिया पर हो रही है.

पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने ट्विटर पर लिखा, ‘यह नई पीढी है!! बिल्कुल निडर! इसे रिवर्स स्वीप कहें या कुछ और, मैं नहीं जानता. लेकिन एक तेज गेंदबाज पर ऐसा शॉट खेलने के लिए ऋषभ पंत को दाद देनी पड़ेगी.’ पूर्व ओपनर गौतम गंभीर भी पंत के इस शॉट से हैरान रह गए. गंभीर ने कहा कि मुझे ऐसे शॉट खेलने की कभी हिम्मत नहीं हुई.

इससे पहले पंत ने कुछ इसी तरह का शॉट टेस्ट सीरीज में जेम्स एंडरसन के खिलाफ भी लगाया था. उस समय भी पंत ने अपने इस शॉट से तारीफें बटोरी थीं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch