Monday , April 19 2021

1st T20I: भारत ने इंग्लैंड को दिया 125 रनों का लक्ष्य,श्रेयस ने बनाए 67 रन

शुरुआती झटकों से उबरने के बाद भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पहले टी-20 में जीत के लिए 125 रनों का लक्ष्य दिया। इंग्लैंड ने टॉस जीकर गेंदबाजी का निर्णय लिया जो तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड और क्रिस जॉर्डन ने सही साबित किया।

भारतीय टीम 7 विकेट गंवा कर 124 रन ही बना पायी।

ऐसा लगा था कि यह निर्णय कोहली ने ले तो लिया है लेकिन हो सकता है धवन फॉर्म में आ जाएं। धवन तो छोड़िए खुद राहुल भी आज पिच पर नहीं टिक पाए। जोफ्रा आर्च की एक गेंद पर वह शुरुआत में ही बोल्ड हो गए।
इसके बाद इंग्लैंड का बनाए दबाव में कोहली बिखर गए और जब स्कोर 3 के स्कोर पर पहुंचा तो कोहली भी चलते बने। यही नहीं 20 के स्कोर पर शिखर धवन की गिल्लियां भी तेज गेंदबाज मार्क वुड ने गिरा दी। कुल मिलाकर कप्तान कोहली और बल्लेबाज विराट अब तक इस मुकाबले में फेल रहे।
ऋषभ पंत ने खुलकर खेलना शरु किया लेकिन वह भी सिर्फ 21 रन ही बना सके। क्रीज पर डटे श्रेयस अय्यर और हार्दिक पांड्या ने पहले रक्षात्मक और फिर आक्रमक तरीके से टीम इंडिया की वापसी करायी।दोनों ने ही 44 गेंदो में 54 रनों की साझेदारी की।
श्रेयस अय्यर ने सर्वाधिक 60 रन बनाए जिसमें 7 चौके शामिल थे।श्रेयस अय्यर का यह सर्वाधिक टी-20 स्कोर भी रहा।
श्रेयस अय्यर ने 47 गेंदो में 67 रन बनाए और अंतिम ओवर में आउट हुए। इंग्लैंड की ओर से जोफ्रा आर्चर ने 3, क्रिस जॉर्डन ने 2, मार्क वुड, आदिल रशीद, बेन स्टोक्स 1 विकेट लिया।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति