Monday , April 19 2021

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार 2 बार लगातार 0 पर आउट हुए विराट कोहली

विराट कोहली के लिए बल्लेबाजी का यह काल काफी बुरा चल रहा है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह पहला मौका है जब विराट कोहली दो बार लगातार 0 पर आउट हुए हैं।
यही नहीं एक कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट होने वाले कप्तान भी वह बन गए हैं।

यही नहीं एक बल्लेबाज के तौर पर विराट कोहली का यह 28वां डक स्कोर था। सर्वाधिक बार 0 पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में सचिन तेंदुलकर है जो 34 बार अपना खाता नहीं खोल पाए थे। दूसरे पायदान पर हैं उनके जोड़ीदार वीरेंद्र सहवाग जो 31 बार डक पर आउट हुए हैं। सौरव गांगुली कुल 29 बार 0 पर आउट हुए हैं। विराट कोहली से नीचे युवराज सिंह है जो 26 बार 0 पर आउट हुए हैं।
इंग्लैंड से हुए चौथे टेस्ट में विराट कोहली को 0 के स्कोर पर बेन स्टोक्स ने विकेटकीपर बेन फोक्स के हाथों कैच करवा दिया था और आज पहले टी-20 अंतराष्ट्रीय मैच में कोहली को स्पिनर आदिल रशीद ने क्रिस जोर्डन के हाथों कोहली को कैच आउट करवा दिया।
पहले ही विराट कोहली शतक के सूखे से जूझ रहे हैं और ऊपर से यह बुरा फॉर्म उनका पीछा नहीं छोड़ता। टी-20 क्रिकेट में शतक बनाना रोज की बात नहीं है लेकिन फैंस उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद कर रहे थे जो आज भी नहीं आ सकी।
इससे पहले विराट कोहली ने अंतिम ग्यारह में एक ऐसा बदलाव किया जिसकी किसी भी उम्मीद नहीं थी। विराट कोहली ने कल कहा था कि रोहित शर्मा के साथ केएल राहलु की ओपनिंग का कार्य संभालेंगे और आज अंतिम ग्यारह की लिस्ट देखकर फैंस ने अपना माथा पीट लिया। रोहित शर्मा को ही शिखर धवन की जगह ड्रॉप कर दिया।
ऐसा लगा था कि यह निर्णय कोहली ने ले तो लिया है लेकिन हो सकता है धवन फॉर्म में आ जाएं। धवन तो छोड़िए खुद राहुल भी आज पिच पर नहीं टिक पाए। जोफ्रा आर्च की एक गेंद पर वह शुरुआत में ही बोल्ड हो गए।
इसके बाद इंग्लैंड का बनाए दबाव में कोहली बिखर गए और जब स्कोर 3 के स्कोर पर पहुंचा तो कोहली भी चलते बने। यही नहीं 20 के स्कोर पर शिखर धवन की गिल्लियां भी तेज गेंदबाज मार्क वुड ने गिरा दी। कुल मिलाकर कप्तान कोहली और बल्लेबाज विराट अब तक इस मुकाबले में फेल रहे।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति