Sunday , April 18 2021

सूर्यकुमार यादव को धमाकेदार पारी का इनाम, वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में मिली जगह

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान शुक्रवार को हो गया. बीसीसीआई ने ट्वीट कर 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की. इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी-20 में अर्धशतक जड़ने वाले सूर्यकुमार यादव को वनडे टीम में जगह मिली है.

वहीं, स्पिन ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या और युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को स्क्वॉड में शामिल किया गया है. विजय हजारे ट्रॉफी में 14 विकेट लेने वाले कर्नाटक के पेसर कृष्णा को भारतीय टीम में डेब्यू के लिए मौका मिल सकता है. बड़ौदा के कप्तान क्रुणाल ने भी विजय हजारे ट्रॉफी 2020-21 सीजन में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था. उन्होंने 5 मैचों 129.33 की औसत से 388 रन बनाए थे, जिसमें दो शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं.

बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने डेब्यू पारी में अर्धशतक जड़ सभी को प्रभावित किया. उन्होंने 31 गेंदों पर शानदार 57 रन बनाए. अपनी इस पारी में उन्होंने 3 छक्के और 6 चौके जड़े. सूर्यकुमार की पारी की बदौलत भारत इंग्लैंड को 8 रनों से हराने में कामयाब रहा. सूर्यकुमार को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला. और अब वनडे टीम में शामिल होने के साथ उनको एक और इनाम मिला है.

सूर्यकुमार ने जिस अंदाज में पारी की शुरुआत की उसकी जमकर चर्चा हो रही है. उन्होंने जोफ्रा आर्चर की गेंद पर छक्का जड़कर पारी का आगाज किया. सूर्यकुमार का ये अंदाज देखकर विराट कोहली भी दंग रह गए थे. उन्होंने कहा कि नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए ऐसा करना आसान नहीं होता है. जिस तरह से उन्होंने अपनी इनिंग और इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत की है, वो देखकर हम सभी दंग हैं.

कोहली ने कहा कि सूर्यकुमार ने अपने पहले ही मैच में बेहतरीन खेल दिखाया जैसे ईशान ने दिखाया था. दोनों आईपीएल में काफी निडर होकर खेलते हैं. बता दें कि ईशान किशन ने भी अपने पहले टी-20 मैच में फिफ्टी जड़ी थी. उन्हें टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में डेब्यू करने का मौका मिला था.

जडेजा वनडे सीरीज से बाहर

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा वनडे सीरीज से बाहर हैं. जडेजा कोहनी की चोट की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और फिर टी20 सीरीज से बाहर रहे थे. हालांकि जडेजा ने नेट्स में अभ्यास शुरू कर दिया था, लेकिन वह वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए.

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी वनडे सीरीज से बाहर हैं. इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट और पांच टी20 मैचों की सीरीज से आराम देने का फैसला पहले ही किया जा चुका था. तेज गेंदबाज ने निजी कारणों का हवाला देते हुए चौथे टेस्ट से नाम वापस लिया था. इसके बाद वह विवाह बंधन में बंध गए.

तीन मैचों की होगी वनडे सीरीज

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 23 मार्च से खेली जाएगी. तय कार्यक्रम के मुताबिक सीरीज के तीनों वनडे पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जाएंगे. ये मुकाबले 23, 26 और 28 मार्च को होंगे. तीनों मैच दोपहर डेढ़ बजे शुरू होंगे.

टीम इंडिया स्क्वॉड – विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति