Monday , April 19 2021

Ind vs Eng: सूर्यकुमार यादव ने ऐसे ही नहीं छक्के से किया आगाज, पता थी जोफ्रा आर्चर की ये रणनीति

भारत ने टी-20 सीरीज के चौथे मैच में इंग्लैंड को 8 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली. सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत की सीरीज जीतने की उम्मीद अगर जिंदा है तो इसका श्रेय सूर्यकुमार यादव को जाता है. उन्होंने डेब्यू पारी में अर्धशतक जड़ा. सूर्यकुमार ने 3 छक्के और 6 चौके की मदद से 31 गेंदों पर 57 रन बनाए. उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला.

सूर्यकुमार ने अपनी पारी की शुरुआत छक्के के साथ की. उन्होंने जोफ्रा आर्चर की गेंद पर फाइन लेग पर सिक्स जड़ा. सूर्यकुमार ने जैसा आगाज किया उसे देखकर कप्तान विराट कोहली भी दंग रह गए थे. इस बीच, उन्होंने उस सिक्स के बारे में खुलासा किया, जिसकी चर्चा आज हर कोई कर रहा है. सोशल मीडिया पर भी सूर्यकुमार के इस छक्के का वीडियो वायरल हो गया है.

बीसीसीआई ने तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और सूर्यकुमार की बातचीत का हिस्सा ट्वीट किया है, जिसमें सूर्यकुमार उस शॉट के बारे में बता रहे हैं. सूर्यकुमार ने कहा कि मुझे पता था कि शुरू में अगर मैं 2-3 बॉल जैसे खेलता हूं वैसे खेलूं तो आगे की चीजें धीरे-धीरे आसान हो जाएंगी. जोफ्रा आर्चर की गेंद पर छक्का मारने पर सूर्यकुमार ने कहा कि मैंने उन्हें आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय मैचों में देखा है. कोई भी नया बल्लेबाज जब क्रीज पर आता है तो वह बल्लेबाज को बैकफुट पर रखने की कोशिश करते हैं.

सूर्यकुमार ने कहा कि आईपीएल में मैं उनके खिलाफ खेल चुका हूं. मुझे आइडिया हो गया है कि वो पावरप्ले में कैसी गेंदें डालते हैं. मैं पहले से तैयार था… वो शॉट मैं बहुत पहले से खेलते आया हूं.

कोहली भी रह गए थे दंग

सूर्यकुमार ने पहली ही गेंद पर छक्का जड़ा और ये देखकर विराट कोहली भी दंग रह गए थे. उन्होंने कहा कि नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए ऐसा करना आसान नहीं होता है. जिस तरह से उन्होंने अपनी इनिंग और इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत की है, वो देखकर हम सभी दंग हैं. कोहली ने कहा कि सूर्यकुमार ने अपने पहले ही मैच में बेहतरीन खेल दिखाया जैसे ईशान ने दिखाया था. दोनों आईपीएल में काफी निडर होकर खेलते हैं.

वहीं, अपने डेब्यू पारी में धमाल मचाने वाले सूर्यकुमार का चयन इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में हो गया है. बीसीसीआई ने शुक्रवार को 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया. भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 23 मार्च से होगी. दूसरा मैच 26 और तीसरा मैच 28 मार्च को खेला जाएगा. सीरीज के सभी मैच पुणे में होंगे.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति