Sunday , April 18 2021

अगर अभी यूपी में चुनाव हुए, तो किसकी बनेगी सरकार, सर्वे!

लखनऊ। यूपी के विधानसभा चुनाव में अभी एक साल से ज्यादा का समय बाकी है, हालांकि पश्चिम बंगाल, केरल समेत 4 राज्यों के चुनाव के मद्देनगर ओपिनियन पोल्स में अभी से बीजेपी के यूपी में सत्ता में लौटने की संभावनाओं को परखा जाने लगा है, एबीपी न्यूज-सी वोटर ने एक ओपिनियन पोल किया है, जिसमें सामने आया है कि यूपी में एक बार फिर बीजेपी का परचम लहरा सकता है, आंकड़ों के मुताबिक बीजेपी 2022 में फिर से सत्ता में लौटेगी।

अभी चुनाव हुए तो

ओपिनियन पोल के अनुसार अगर यूपी में अभी चुनाव हुए, तो बीजेपी को 41 फीसदी वोट मिलेंगे, वहीं अखिलेश की अगुवाई वाली सपा को 24 फीसदी वोट, तथा मायावती की पार्टी बसपा को 21 फीसदी वोट मिलने की संभावना है, YOGI securityदूसरी ओर कांग्रेस का प्रदर्शन कुछ खास नहीं दिख रहा है, पार्टी को सिर्फ 6 फीसदी वोट मिलने की उम्मीद जताई जा रही है, इसके अलावा अन्य पार्टियों को 8 फीसदी वोट मिल सकते हैं।

क्या रहेगा सीटों का आंकड़ा

एबीपी न्यूज-सी वोटर के सर्वे को सीटों के हिसाब से तब्दील करें, तो बीजेपी को अभी 284-294 सीटें, सपा को 54-56 सीटें और बसपा को 33-43 सीटें मिलने का अनुमान है, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के यूपी में जीतोड़ मेहनत और भागदौड़ के बावजूद उनकी पार्टी को चुनाव में 1 से 7 सीटें मिल सकती है, वहीं अन्य के खाते में 10 से 16 सीटें जाने का अनुमान है।

सभी सीटों पर ओपिनियन पोल

बताया गया है कि इस सर्वे में यूपी की सभी 403 विधानसभा सीटों पर 15,757 लोगों से बात की गई है, सर्वे के अनुसार अभी चुनाव हुए तो यूपी में बीजेपी की सरकार बनती नजर आ रही है, बता दें कि 2017 विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 403 में से 312 सीटें मिली थी, इसके अलावा सपा 47 और बसपा के खाते में 19 सीटें गई थी, दूसरी ओर कांग्रेस को 7 सीटों से संतोष करना पड़ा था।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति