Monday , April 19 2021

क्या कोहली के साथ ओपनिंग करने को तैयार हैं रोहित? जानें- ‘हिटमैन’ ने क्या कहा

टीम इंडिया टी20 इंटरनेशनल में भविष्य में नई ओपनिंग जोड़ी के साथ उतर सकती है. ये सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली की हो सकती है. इसकी शुरुआत इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले से हो चुकी है. मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उन्हें टी20 में ओपनिंग करना पसंद आया. कोहली के इस बयान के बाद टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उन्हें इस फॉर्मेट में कोहली के साथ ओपनिंग करने में कोई परेशानी नहीं है.

रोहित ने कहा कि अगर इससे टीम को फायदा होता है तो मैं ऐसा करने के लिए तैयार हूं. रोहित और विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टी20 मैच में पारी की शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 9 ओवर में 94 रन जोड़े. ये पहला मौका था जब इन दोनों ने किसी अंतरराष्ट्रीय टी20 में ओपनिंग की थी.

रोहित शर्मा ने आगे कहा कि हमारे लिए इस बैटिंग ऑर्डर के साथ मैच जीतना अच्छा रहा. सब कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि कप्तान उस खास समय पर क्या सोच रहा है. हमें बैठकर इस बात का विश्लेषण करना होगा कि टीम के लिए क्या सही होगा.  रोहित ने कहा कि इसका मतलब अगर विराट को मेरे साथ पारी की शुरुआत करनी है तो फिर ऐसा होना चाहिए. अगर हमें लगेगा कि ये टीम के लिहाज से सही है, तो हम ऐसा जरूर करेंगे.

उन्होंने आगे कहा कि मैदान के बाहर क्या हो रहा है, हम इसके बारे में ज्यादा नहीं सोचते. बाहर बैठे लोग भले ही ये सोचें कि कौन किस नंबर पर बल्लेबाजी करेगा, कौन टीम में रहेगा. लेकिन हमारे लिए इस बात का कोई मतलब नहीं. रोहित ने कहा कि हमारा जोर ऐसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने पर रहेगा जो अच्छे फॉर्म में है. उसे मौका देना हमारे लिए ज्यादा अहम है. ये वर्ल्ड कप का साल है. ऐसे में टीम के लिए ये सोच सही होगी.

विराट ने क्या कहा था

इससे पहले विराट कोहली ने मैच के बाद कहा था कि मैंने पहले अलग-अलग पोजीशन पर बैटिंग की है लेकिन अब मुझे लगता है कि हमारे पास काफी मजबूत मिडल-ऑर्डर है और अब वक्त आ गया है कि आपके दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज टी20 में सबसे ज्यादा गेंदों का सामना करें. कोहली ने कहा कि मैं रोहित के साथ टी20 में पारी की शुरुआत करना चाहूंगा.

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टनरशिप अच्छी चले और हम दोनों सेट हों तो आप जानते ही हैं कि हमसे कोई भी किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को नुकसान पहुंचा सकते हैं. कप्तान ने कहा कि अगर हममें से कोई एक भी विकेट पर है तो अन्य बल्लेबाजों को भी काफी विश्वास मिलता है और वे भी काफी खुलकर खेलते हैं. यह टीम के लिए अच्छा है और मैं इसे जारी रखना चाहूंगा. मैच में नाबाद 80 रनों का पारी खेलने वाले कोहली ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि मैं वर्ल्ड कप में भी इसी फॉर्म को जारी रख पाऊंगा.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति