Wednesday , April 24 2024

13 साल की पूजा का अपहरण व इस्लामी धर्मांतरण, FIR दर्ज कराने गए पिता को पुलिस ने खदेड़ा: Pak में डेढ़ माह में चौथी वारदात

पाकिस्तान में पिछले डेढ़ महीने से भी कम समय में चौथी हिन्दू लड़की के अपहरण, जबरन इस्लामी धर्मांतरण और निकाह की खबर आई है। अब एक 13 साल की नाबालिग हिन्दू लड़की पूजा मेघवार का अपहरण करके उससे जबरन इस्लाम कबूल करवाया गया। पाकिस्तान की ‘हिन्दू मेंबर नेशनल असेम्बली (HNA)’ के रमेश कुमार वंखवानी ने शुक्रवार (मार्च 19, 2021) को बताया कि ताज़ा घटना हैदराबाद जिले के हसरी में हुई।

ये इलाका पाकिस्तान के सिंध प्रान्त में स्थित है। पीड़िता का नाम पूजा मेघवार है। MNA ने कहा कि इस मामले की FIR तो दर्ज करा दी गई है लेकिन तथ्यों का पता तभी चलेगा जब पुलिस उसे बचा कर वापस ले आती है। पूजा के पिता चंदन मेघवार एक टेक्सटाइल मिल में कर्मचारी हैं, जिन्होंने अपनी बेटी के अपहरण की जब रिपोर्ट दर्ज करानी चाहिए तो पुलिस ने उन्हें भगा दिया। परिजनों की पुलिस ने एक न सुनी।

इसके बाद पीड़ित परिजनों ने हिन्दू राजनेताओं और संस्थाओं की मदद ली, जिसके बाद FIR दर्ज की जा सकी। इससे पहले आरती मेघवार, कविता ओध और रीना मेघवार जैसी लड़कियों का अपहरण हो चुका है। कराची के एक हिन्दू ने कहा कि अब सिंध में हिंदुओं का रहना किसी बुरे सपने के समान हो गया है और सरकार ऐसी हर घटना को चुपचाप देखती और व मीडिया से छिपाने का प्रयास करती है।

इस साल जनवरी में भी एक वीभत्स घटना सामने आई थी, जब पाकिस्तान के पंजाब के बहु भाटी गाँव में एक मुस्लिम व्यक्ति ने जबरन रतन लाल की बेटी मिजा कुमारी का अपहरण कर उसके साथ बलात्कार किया और निक़ाह करने के लिए बलपूर्वक उसका इस्लाम में धर्मांतरण कर दिया गया। माता-पिता ने बताया था, “यदि हमारी बेटी हमें वापस नहीं मिलती है तो हम आत्महत्या कर लेंगे। हम गरीब हैं, हम दोषियों से नहीं लड़ सकते, पाकिस्तान में कोई भी हमारी मदद नहीं कर रहा है।”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch