Sunday , April 18 2021

ख़त्म हुआ इंतजार, योगी के पिंजरे में आयेगा मुख़्तार

Mukhtar Ansari to be shifted to UP jail from Punjab within 4 days dvup | 2  साल 3 महीने के बाद यूपी के 'पिंजरे' में वापस आएगा डॉन मुख्तार अंसारीलखनऊ। कुख्यात माफिया मुख्तार अंसारी के रोपड (पंजाब) जेल से बांदा जेल वापस लेने के लिए यूपी पुलिस पंजाब के रास्ते पर है। पुलिस दल पंजाब पहुंचकर कल मुख्तार अंसारी को लेकर वापस बांदा लौटेगा। पुलिस ने मुख्तार को वापस लाने के लिए रूट प्लान को बेहद सीक्रेट रखा है। संभावना इस बात की है कि यूपी पुलिस उसे किसी नए मार्ग से लाएगी।

यूपी पुलिस की टीम एम्बुलेंस और वज्र वाहन सहित करीब 20 गाड़ियों के काफिले के साथ रवाना हुई है। पुलिस के काफिले में करीब 100 पुलिस कर्मी शामिल बताए जा रहे हैं।

बतातें चलें कि यूपी पुलिस का एक बड़ा दस्ता मुख्तार अंसारी को लेने पंजाब गयी है। पुलिस की एक टीम पहले से वहां मौजूद है। सुप्रीम कोर्ट के आदेष के अनुसार मुख्तार को आठ अप्रैल से पहले वापस यूपी लाना है। साढ़े आठ सौ किलोमीटर लम्बा सफर तय कर आज देर रात अथवा कल भोर में रोपड जेल पहुंचेगी।

सूत्रों के अनुसार विधायक मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर पंजाब सरकार बेहद गोपनीयता बरत रही है। जेल अधिकारी मुख्तार को लेकर कुछ भी बताने से इनकार कर रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि सुरक्षा कारणों से मुख्तार को पंजाब से यूपी ले जाने वाला रूट प्लान बेहद गोपनीय रखा गया है। मुख्तार की रवानगी के दौरान पंजाब पुलिस के कुछ जवान भी शामिल रहेगें।

वहीं दूसरी तरफ बांदा मण्डल कारागर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। जेल में आने जाने वाले लोगों के साथ ही जेल में आने वाले अपराधियों पर भी नजर रखी जा रही है। कारागार में जेल पुलिस के अलावा सुरक्षा की दृष्टि से दो इन्स्पेक्टरों के अलावा अतिरिक्त पुलिस बल भी जेल के बाहर मौजूद है।

बता दें कि मुख्तार अंसारी को हैंडओवर करने के लिए पंजाब सरकार ने यूपी सरकार को चिट्ठी भी लिखी थी। जिसमें सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक 8 अप्रैल या उससे पहले रोपड़ जेल से मुख्तार अंसारी का सौंपने को कहा गया है।

अपर मुख्य सचिव गृह पंजाब ने यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी को लिखे पत्र में कहा है कि मुख्तार अंसारी को पंजाब की रूपनगर जेल से यूपी पुलिस को सौंपा जाएगा। पंजाब की 12 अप्रैल की सुनवाई में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्तार पेश होगा।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति