Monday , April 19 2021

यूपी पुलिस मुख्तार अंसारी को लेकर रवाना, एंबुलेंस में बैठा है मुख्तार, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

पंजाब की रोपड़ जेल में बंद रहे उत्तर प्रदेश के बाहुबली मुख़्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस की टीम रोपड़ से निकल चुकी है. मुख्तार को एंबुलेंस में लेकर यूपी के बांदा जेल के लिए टीम रवाना हुई है. एंबुलेंस के आगे-पीछे यूपी पुलिस की कड़ी सुरक्षा है. करीब 10 गाड़ियों का काफिला बांदा के लिए रवाना हुआ, जिसमें 150 पुलिसकर्मी सवार हैं.

Mukhtar Ansari LIVE Updates:

2:30 PM: करीब 40 किलोमीटर का सफर तय करने के बाद मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस का काफिला मोहाली शहर में पहुंच गया है. इस काफिले में आजतक के रिपोर्टर भी मौजूद हैं. आजतक रिपोर्टर सतेंदर चौहान के मुताबिक, काफिले के साथ सात से आठ प्राइवेट गाड़ियां चल रही हैं. माना जा रहा है कि मुख्तार के करीबी इन गाड़ियों में हो सकते हैं.

2:07 PM: मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस की टीम रोपड़ जेल से निकल गई है. यूपी पुलिस की टीम रोपड़ जेल के दूसरे गेट से निकली. मुख्तार अंसारी को एंबुलेंस में रखा गया है. उसके साथ डॉक्टरों की टीम भी है.

1:50 PM: रोपड़ जेल प्रशासन ने मेडिकल परीक्षण के बाद मुख्तार अंसारी की कस्टडी यूपी पुलिस को सौंप दी है. पांच डॉक्टरों की टीम ने मुख्तार का मेडिकल परीक्षण किया. मुख्तार को जेल के बाहर खड़ी एंबुलेंस में बैठाया जा रहा है.

1:49 PM: रोपड़ की रूपनगर जेल के बाहर एंबुलेंस खड़ी है. उसके पीछे यूपी पुलिस की दो एस्कार्ट गाड़ी है. उसके पीछे वज्र वाहन खड़ी है. किसी भी वक्त मुख्तार को लेकर यूपी पुलिस निकल सकती है.

1:19 PM: रोपड़ के एसएसपी अखिल चौधरी ने कहा कि पंजाब पुलिस की कोई टीम या कमांडो मुख्तार अंसारी के काफिले के साथ नहीं रहेगा. इस पूरे ऑपरेशन को यूपी पुलिस ही लीड करेगी. पंजाब की रोपड़ पुलिस सिर्फ जेल के आसपास और बाहर कानून-व्यवस्था देख रही है.

1:05 PM: थोड़ी देर में रोपड़ से मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस रवाना होने वाली है. उसे पंजाब से हरियाणा के रास्ते मे यूपी लाया जाएगा. हरियाणा से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे के रास्ते यूपी में मुख्तार अंसारी को लाया जाएगा. बागपत में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

12:01 PM: यूपी पुलिस की टीम रोपड़ जेल पहुंच गई है. पुलिस के काफिले में एंबुलेंस भी है.

11:20 AM: एक घंटे में मुख्तार अंसारी के रोपड़ जेल से निकलने की संभावना है. मुख्तार अंसारी को लाने गई टीम ने यूपी में अफसरों को पूरी जानकारी दी. मुख्तार अंसारी को ट्रैवल परमिट बनवाकर यूपी लाया जाएगा.

10:18 AM: रोपड़ जेल के सीनियर अफसर के मुताबिक, यूपी पुलिस की टीम जो रोपड़ पहुंची, उसने संपर्क किया है, जानकारी दी है कि यूपी पुलिस की टीम रोपड़ पहुंच चुकी है. मुख्तार अंसारी की हिरासत लेने के लिए कागजी कार्रवाई पूरी करने के लिए यूपी पुलिस को रोपड़ जेल जाना होगा. अभी तक यूपी पुलिस की कोई टीम रोपड़ जेल नहीं पहुंची है.

9:00 AM: रोपड़ जेल सूत्रों के मुताबिक, सुबह 6 बजे से 12 बजे तक जेल खुली रहती है, 12 बजे से 3 बजे तक बंद रहती है, इस दौरान कामकाज नहीं होता, फिर 3 बजे से 6 बजे तक जेल खुली रहती है. सुबह से अब तक 2 टीम रोपड़ पुलिस की जेल में सुरक्षा का जायजा लेने पहुंची है. सूत्रों के मुताबिक, अभी तक पुलिस ने जेल प्रशासन से संपर्क नहीं किया है. बांदा से निकली यूपी पुलिस की कुछ टीमें सुबह 4:30 बजे पहुंची तो कुछ टीम कुछ देर पहले लगभग 9 बजे पहुंची है.

8:00 AM: यूपी पुलिस की टीम मुख्तार अंसारी को लेने के लिए कागजी कार्रवाई करने में लगी है. 10 बजे के बाद यूपी पुलिस की टीम मुख्तार अंसारी को लेकर निकलेगी. मुख्तार अंसारी के वापसी के रूट को लेकर गोपनीयता बरती जा रही. रास्ते मे पड़ने वाले सभी जिलों को अलर्ट किया गया है.

150 पुलिसकर्मियों की टीम पहुंची है रोपड़
यूपी पुलिस के 150 सदस्य मुख्तार अंसारी की कस्टडी लेने के लिए पंजाब आए हैं. इन 150 पुलिसकर्मियों में यूपी पीएसी की एक कंपनी ही शामिल है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक, 8 अप्रैल से पहले मुख्तार को यूपी पुलिस के हवाले करना है, जिसके बाद पंजाब के गृह विभाग ने यूपी को चिट्ठी लिखी थी.

बांदा जेल की बढ़ाई गई सुरक्षा, गेट पर बना पुलिस बूथ
पंजाब के रोपड़ की रूपनगर जेल में बंद मुख्तार को यूपी के बांदा जेल लाया जाना है. बांदा जेल में मुख्तार को लाए जाने से पहले वहां की सुरक्षा बढ़ गई है. बांदा जेल की गेट पर पुलिस सुरक्षा बूथ बनाया गया है. जेल के बाहर पुलिस चौकी पर अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. जेल में मुख्तार जिस बैरक में रहेगा, उसकी किलेबंदी भी की गई है.

मुख्तार की पत्नी को फर्जी एनकाउंटर का डर
यूपी के मऊ के बीएसपी विधायक मुख्तार अंसारी की कस्टडी पाने के लिए यूपी सरकार को सुप्रीम कोर्ट में लड़ाई लड़नी पड़ी थी, लेकिन अब जब मुख्तार यूपी लाया जा रहा है, तो उसका परिवार उत्तर प्रदेश में सुरक्षा का रोना रो रहा है. मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां ने आशंका जतायी है कि मुख्तार को फर्जी एनकाउंटर में मारने की साजिश रची जा सकती है.

मुख्तार के भाई अफजाल जाएंगे कोर्ट
मुख्तार के भाई और गाजीपुर के बीएसपी सांसद अफजाल अंसारी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश की जेल में मुख्तार के खिलाफ साजिश रची जा सकती है. अफजाल अंसारी ने मुख्तार की सुरक्षा के लिए कोर्ट जाने की बात भी कही है. इस बीच, मुख्तार अंसारी के खिलाफ उत्तर प्रदेश में मुश्किलें और बढ़ती जा रही है.

UP में मुख्तार के खिलाफ दर्ज हैं 52 मुकदमे
यूपी नंबर प्लेट की एंबुलेंस में मुख्तार अंसारी को पंजाब के मोहाली कोर्ट तक लाए जाने के मामले में भी यूपी के बाराबंकी में मुख्तार के खिलाफ केस दर्ज हुआ है, और यूपी के मऊ से पहली गिरफ्तारी भी हो गई है. उत्तर प्रदेश में मुख्तार पर अब तक 52 मुकदमे दर्ज हैं, उसके गैंग के 96 सदस्य गिरफ्तार हुए हैं और उसकी 192 करोड़ की ज्यादा की संपत्तियों को जब्त करने और गिराने की कार्रवाई भी हुई है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति