Saturday , May 8 2021

दिल्ली: कोरोना ऐप में बेड की गलत जानकारी देने वाले दो अस्पतालों पर FIR दर्ज

 सांकेतिक तस्वीरनई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों को अस्पतालों में बेड उपलब्ध होने की सही जानकारी मिल सके, इसके लिए अरविंद केजरीवाल सरकार ने कोविड ऐप की शुरुआत की थी. इस कोरोना ऐप पर दो हॉस्पिटलों द्वारा बेड की उपलब्धता को लेकर गलत जानकारी दी गई, जिसके बाद दोनों हॉस्पिटल के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज की गई है. दोनों हॉस्पिटल के खिलाफ DDMA एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है.

पिछले साल शुरू हुआ था ऐप
बता दें पिछले साल दिल्ली सरकार ने ये ऐप लॉन्च किया था. दिल्ली सरकार का ये ऐप Delhi Corona के नाम से है. इसे एंड्रॉयड और आईफोन पर डाउनलोड किया जा सकता है.  इस ऐप का इंटरफेस काफी आसान है. ऐप ओपन करते ही COVID 19 बेड्स की डीटेल्स दिखती हैं. जिससे आसानी से पता चल जाता है कि किस हॉस्पिटल में कितने बेड हैं.

सीएम केजरीवाल ने दी थी चेतावनी 
बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीते दिन ही राजधानी में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की थी. इस बैठक के दौरान सीएम ने साफ कहा कि  दिल्ली सरकार संक्रमण को रोकने के लिए दिन रात मेहनत कर रही है. साथ ही कोरोना उपयोगी दवाइयों की जमाखोरी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए. इसके अलावा उन्होंने कहा था कि कोरोना ऐप लोगों की सुविधा के लिए है. इससे लोगों को ये जानकारी मिल सकेगी, कि कहां बेड की कितनी उपलब्धता है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति