Saturday , May 8 2021

फरार 20 संक्रमित मरीज: अस्पताल में मचा हड़कंप, अब खड़ी हुई बड़ी मुसीबत

टिहरी(उत्तराखंड)। पूरे देश में कोरोना इस तरह से हावी हो गया, कि हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है। ऐसे में उत्तराखंड के टिहरी जिले से बड़ी खबर आ रही है। जिले के नरेंद्र नगर स्थित श्रीदेव सुमन अस्पताल से 20 कोरोना संक्रमित मरीज फरार हो गए हैं। ये सभी मरीज देश के अलग-अलग हिस्सों से हैं। फिलहाल सभी भागे हुए कोरोना संक्रमित मरीजों पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और पुलिस ट्रेसिंग में लगी हुई है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच हैरान कर देने वाला वाकया सामने आया है। टिहरी में देश के कई हिस्सों से आए हुए मरीज भर्ती थे। जिसमें से अस्पताल से 20 संक्रमित मरीज भाग गए हैं। इससे खतरा अब और बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। पुलिस सभी संक्रमितों की तलाश में लगी हुई है।

राज्य में बढ़ते कोरोना मामलों को रोकने और संक्रमण की दर को काबू में करने के लिए लागू वीकेंड कर्फ्यू का असर दिखाई दे रहा है। जबकि सड़कों पर अनावश्यक घुमने वालों के खिलाफ पुलिस से सख्ती दिखाते हुए उनके चालान काटे जा रहे हैं। शहरों में सुबह से ही सन्नाटा छाया रहा। सड़कों पर दूर-दूर तक कोई दिखाई नहीं दे रहा था।

वीकेंड कर्फ्यू का सख्ती से पालन

इसके साथ ही गढ़वाल मंडल के ऋषिकेश,पौड़ी, टिहरी, उतरकाशी आदि शहरों में वीकेंड कर्फ्यू का व्यापक असर दिखाई दिया। वहीं वीकेंड कर्फ्यू का सख्ती से पालन करवाने के लिए प्रशासन की तरफ से चौराहों पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया। और किसी को भी अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है।

बता दें, मेडिकल और अस्पतालों को छोड़कर पूरी तरह शहर बंद रहा। लेकिन गली-मोहल्लों में लोग घरों के बाहर घूमते दिखाई दिए। साथ ही सुबह के समय दूध और डेयरी की दुकानों पर लोगों की भीड़ दिखाई दी। वहीं कर्फ्यू के दौरान रोडवेज और रेलवे स्टेशन जाने के लिए लोगों को ई-रिक्शा और टेंपो नहीं मिले।

जानकारी देते हुए बता दें, कि बीते 24 घंटे में 9 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों से एक भी मौत दर्ज नहीं की गई है। इनमें ये 9 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश शामिल हैं। लद्दाख, दमन और दीव, दादरा नगर हवेली, मेघालय, त्रिपुरा, सिक्किम, मिजोरम, मणिपुर, लक्षद्वीप, नागालैंड और अरुणाचल प्रदेश।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति