Saturday , May 8 2021

UP: कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में 33,214 नए केस, 187 ने गंवाई जान

लखनऊ। देश के साथ ही उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है. रोजाना कोरोना के नए केस के आंकड़े और भी ज्यादा डरावने होते जा रहे हैं. योगी सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों का भी कोई खास असर नहीं दिखाई दे रहा है. पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 33,214 नए केस सामने आए हैं, जबकि मौतों का आंकड़ा शतक पार करते हुए 187 पहुंच गया है.

प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हालात सबसे ज्यादा चिंताजनक बने हुए हैं. यहां पिछले 24 घंटे में 5902 कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं, जबकि 21 लोगों की मौत हो गई. वहीं कानपुर में 15, वाराणसी में 12 लोगों की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हुई है. मौजूदा समय की बात करें, तो प्रदेश में कुल एक्टिव केसों की संख्या 2 लाख 42 हजार 265 पहुंच गई है. वहीं पिछले 24 घंटे में 225269 टेस्ट किए गए.

वीकेंड लॉकडाउन भी किया गया शुरू 
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए प्रदेश में दो दिनों के लिए वीकेंड लॉकडाउन लगाने का भी फैसला लिया है. इसके तहत प्रदेश के जिन.जिन जिलों में कोरोना के 500 से ज्यादा केस हैं. उन जिलों में रात 8 से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. बता दें इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार को बड़ी राहत देते हुए इलाहाबाद हाई कोर्ट के उस आदेश पर अंतरिम रोक लगा दी थी. जिसमें प्रदेश के पांच शहरों में लॉकडाउन लगाने की बात कही गई थी.

महामारी एक्ट में किया गया संशोधन
कोरोना संकट पर काबू पाने के लिए यूपी सरकार द्वारा खूब प्रयास किए जा रहे हैं. योगी सरकार ने हाल ही में  महामारी अधिनियम में भी संशोधन किया है, जिसके तहत अब बिना मास्क के पकड़े जाने पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगेगा, वहीं दोबारा बिना मास्क पकड़े जाने पर 10 हजार रुपये वसूले जाएंगे, इसके साथ ही सार्वजनिक जगहों पर थूकने वाले लोगों पर भी 500 रुपये के जुर्माने का प्रावधान किया गया है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति