Saturday , May 8 2021

देश में बढ़ते संक्रमण से दहशत में लोग, 24 घंटे में रिकॉर्ड 3.54 लाख केस

जयपुर में वैक्सीनेशन की तैयारियों को लेकर राज्य सरकार जुट गई है, जिसके बाद 3.75 करोड़ वैक्सीन डोज का ऑर्डर सरकार की ओर से दिया जा चुका है. इसके अलावा सरकार ने 7.5 करोड़ डोज का लक्ष्य रखा है. इस दौरान 18 से 45 साल के लोगों को वैक्सीनेट किया जाएगा. मौजूदा समय की बात की जाए तो वैक्सीनेशन के मामले में राजस्थान देश के टॉप तीन राज्यों में शामिल है, जहां एक करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीनेट किया जा चुका है. हालांकि, कोरोना महामारी के बीच इतनी बड़ी संख्या में लाभार्थियों वैक्सीन लगाना एक सबसे बड़ी चुनौती होगी. चिकित्सा विभाग की ओर से वैक्सीन साइट की संख्या में भी बढ़ोतरी करने की तैयारी चल रही है.

दरअसल, राजस्थान में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच अब राजस्थान में भी 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को लगने वाले कोरोना का वैक्सीन नि:शुल्क लगेगा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसकी घोषणा की है. प्रदेश सरकार के इस एलान के बाद अब 1 मई से 18 वर्ष से अधिक के लोगों को लगने वाला वैक्सीन नि:शुल्क लगाया जा सकेगा और इसका पूरा आर्थिक भार प्रदेश सरकार वहन करेगी.

इससे पहले राजस्थान में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को निशुल्क वैक्सीनेशन की मांग पर सियासत गरमाई थी. प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री लगातार केंद्र सरकार से यह मांग कर रहे थे कि केंद्र सरकार ही 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को कोरोना का वैक्सीन लगाने का खर्च वहन करे. वहीं, प्रदेश भाजपा नेता लगातार प्रदेश गहलोत सरकार पर इस बात का दबाव बना रहे थे कि राजस्थान सरकार भी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सरकार की तरह राजस्थान में 18 वर्ष से अधिक के लोगों को नि:शुल्क कोरोना वैक्सीन लगाने की घोषणा करें.

11:49 April 26

दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना से 350 मरीजों की मौत

दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना से 350 मरीजों की मौत हो गई, जबकि 22 हजार से ज्यादा नए कोरोना मामले सामने आए हैं. वहीं सक्रिय मरीजों की दर 94 हजार को पार कर गई है. संक्रमण दर आज 30.21 फीसदी है.

11:40 April 26

सरदार पटेल कोविड केंद्र और राधा स्वामी सत्संग ब्यास का दौरा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सरदार पटेल कोविड केंद्र और राधा स्वामी सत्संग ब्यास का दौरा किया.

11:40 April 26

सूरत : मुफ्त में कोरोना मरीजों का इलाज

गुजरात के सूरत में डॉक्टर पति-पत्नी 10 आइसोलेशन वार्ड में मुफ्त में कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे हैं. डॉ. हेतल भयानी ने बताया, करोना के इस समय में लोगों की मदद हो सके इसलिए हम लोग यह कर रहे हैं. मैं और मेरे पति डॉक्टर हैं. हम पूरा समय लोगों की मदद के लिए देते हैं.

11:40 April 26

दिल्ली के तिहाड़ जेल में कोरोना का कहर लगातार जारी है. हाल के दिनों में यहां से 300 मामले सामने आ चुके हैं. कैदियों के बीच फैल रहे इस संक्रमण को रोकने के लिए तिहाड़ जेल एवं रोहिणी जेल में नये कैदियों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है. नये कैदियों को 14 दिन के लिए मंडोली जेल भेजा जाएगा और क्वारंटीन अवधि पूरा होने पर उस कैदी को रेगुलर जेल में भेजा जाएगा.

जानकारी के अनुसार, कोरोना संक्रमण की इस लहर ने जेल को भी अपनी चपेट में ले रखा है. अप्रैल माह की शुरुआत में जहां जेल के भीतर कोरोना केस की संख्या 50 से कम थी, तो अभी यह आंकड़ा 300 को पार कर चुका है. संक्रमित होने वालों में अकेले कैदी नहीं बल्कि जेल कर्मचारी एवं डॉक्टर भी शामिल हैं.

जेल प्रशासन ने इसे रोकने के लिए कई कदम उठाए, लेकिन उसका लाभ नहीं मिला. इसके चलते यह तय किया गया है कि नये कैदियों को तिहाड़ एवं रोहिणी जेल में सीधे नहीं लिया जाएगा. यहां लाने से पहले उन्हें 14 दिन के लिए मंडोली जेल में क्वारंटीन किया जाएगा.

जेल में बनाये गए अलग वार्ड कोरोना संक्रमण की रफ्तार को ध्यान में रखते हुए नये कैदियों को मंडोली जेल में 14 दिन के लिए क्वारंटीन किया जाएगा. इसके लिए वहां अलग से वार्ड बनाया गया है. क्वारंटीन अवधि पूरी होने पर छोटे अपराधों में शामिल कैदियों को उनके रेगुलर जेल में ट्रांसफर कर दिया जाएगा. वहीं गंभीर अपराध में जेल पहुंचे कैदियों को मंडोली जेल में ही रखा जाएगा.

11:40 April 26

दिल्ली सरकार की मांग पर 50 कोविड केयर कोच उपलब्ध

दिल्ली के लोगों को सेवा प्रदान करने के उद्देश्य से उत्तर रेलवे ने दिल्ली सरकार की मांग पर 50 कोविड-19 केयर कोच उपलब्ध कराएं हैं. यह सभी 50 आइसोलेशन कोच दिल्ली के शकूरबस्ती स्टेशन पर लगाए गए हैं. अब तक इन कोविड केयर कोच में चार मरीज भर्ती हो चुके हैं, जिनका इलाज चल रहा है.

उपलब्ध है सभी सुविधाएं
उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने बताया कि 800 बिस्तरों की सुविधा वाले आइसोलेशन कोच के रखरखाव के लिए शकूरबस्ती में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध है. साथ ही एंबुलेंस के आवागमन के लिए सड़क मार्ग भी उपलब्ध है. शकूरबस्ती स्थित कोविड-19 केयर कोच में अब तक कुल चार मरीज भर्ती किए गए हैं. आइसोलेशन कोच सेंटर में भर्ती रोगियों की उचित देखभाल की जा रही है. उन्हें हेल्दी खाना मुहैया कराया जा रहा है. कोरोना से लड़ाई लड़ने के लिए उत्तर रेलवे राज्य सरकार को हरसंभव सहायता देने के लिए प्रतिबद्ध है.

11:40 April 26

दिल्ली के राम मनोहर लोहिया में नहीं बचा एक भी खाली बेड

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के चलते हाहाकार मचा हुआ है. कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या के बीच दिल्ली के कई अस्पताल इस वक्त बेड और ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रहे हैं. दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में मरीजों के लिए बेड और ऑक्सीजन नहीं हैं. दिल्ली के सरकारी, प्राइवेट अस्पतालों का यही हाल है.

11:40 April 26

27.93 करोड़ लोगों की हुई कोविड जांच

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की रफ्तार को देखते हुए कोरोना की जांच में तेजी लाई गई है. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के मुताबिक, देश में रविवार शाम तक कुल 27,93,21,177 नमूनों की जांच की गई, जिनमें से 14,02,367 नमूनों की जांच कल यानी रविवार को की गई.

11:39 April 26

यूपी सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए टीम-11 के साथ बैठक की

लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना के बढ़ते मामलों पर टीम-11 के साथ बैठक की.

11:11 April 26

अब तक 14.19 करोड़ लोगों का हुआ टीकाकरण

देश में दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान जारी है. अब तक 14,19,11,223 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है. बता दें कि एक मई से कोविड टीकाकरण का तीसरा चरण शुरू होने वाला है, इसमें 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को कोविड का टीका लगाया जाएगा.

11:10 April 26

दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में ऑक्सीजन की किल्लत

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने कोहराम मचा रखा है. कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी के चलते सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में बेड, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की किल्लत जारी है. दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल प्रबंधक ने अपने यहां की हालत बयां की. उन्होंने बताया कि अस्पताल भीख मांगने और उधार लेने की स्थिति में है. यह बहुत संकट की स्थिति है. अस्पताल ने दो सिलेंडरों की व्यवस्था की है, जो जल्द ही खत्म होने जा रहे हैं.

दिल्ली के बड़े अस्पतालों में से एक सर गंगाराम में ऑक्सीजन की कमी से 25 मरीजों की मौत गई थी. बावजूद यहां ऑक्सीजन का संकट खत्म नहीं हुआ है. अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि अस्पताल में ऑक्सीजन के 104 सिलेंडर हैं. आपात परिस्थितियों में इसका इस्तेमाल गंभीर रूप से बीमार कोरोना मरीजों के लिए किया जाता है. सभी 104 सिलेंडर को रिफिलिंग के लिए तीन दिन पहले तीन लोकेशन पर भेजा गया है, लेकिन 72 घंटे बीतने के बावजूद इन सिलेंडर को अभी तक नहीं भरा गया है. ऐसे में गंभीर संकट की स्थिति उत्पन्न हो गई है. किसी तरह से दो सिलेंडर की व्यवस्था की गई है, जो जल्द ही खत्म होने वाला है.

11:09 April 26

अमेरिका से भेजे गए ऑक्सीजन कंसनट्रेटर आज पहुंचेंगे दिल्ली

कोरोना की दूसरी लहर की मार झेल रहे भारत की मदद के लिए अब अमेरिका ने भी मदद का हाथ बढ़ाया है. रविवार को सुबह न्यूयॉर्क से भारत के लिए 300 से अधिक ऑक्सीजन कंसनट्रेटर भेजे गए हैं. कैनेडी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से कार्गो पांच टन (5000 किलोग्राम) ऑक्सीजन सांद्रता को लेकर रवाना हो चुका है, जो सोमवार दोपहर तक दिल्ली पहुंचेगा. कंसनट्रेटर ऐसा उपकरण है, जो हवा से ऑक्सीजन बनाता है.

11:01 April 26

कनाडा समेत इन देशों ने बढ़ाया मदद का हाथ

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने तबाही मचा दी है. भारत की बिगड़ती हालात देखकर फ्रांस, कनाडा और अमेरिका समेत कई देशों ने मदद का हाथ बढ़ाया है. कनाडा के विदेश मंत्री ने कहा, हमारी सोच भारत के लोगों के साथ है क्योंकि वे महामारी की विनाशकारी नई लहर का सामना कर रहे हैं. कनाडा भारत की मदद करने के लिए तैयार है. कनाडा भारतीय अधिकारियों तक यह निर्धारित करने के लिए पहुंचा है कि जरूरत के इस समय में हम किस तरह भारत की मदद कर सकते हैं.

11:01 April 26

‘भीख मांगने और उधार लेने की स्थिति में है अस्पताल’

दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल ने कहा, अस्पताल भीख मांगने और उधार लेने की स्थिति में है. यह बहुत संकट की स्थिति है. अस्पताल ने दो सिलेंडरों की व्यवस्था की है, जो जल्द ही खत्म होने जा रहे हैं.

11:01 April 26

जोधपुर में पहुंचे 2 ऑक्सीजन टैंकर

राजस्थान के जोधपुर शहर में दो ऑक्सीजन टैंकर पहुंचे. डॉ. एस.एन. मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य ने बताया, जिला प्रशासन द्वारा ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति की जा रही है. हमारे पास जामनगर से ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है. किसी भी तरह के डर की आवश्यकता नहीं है.

11:01 April 26

तेलंगाना में कोरोना के 6551 नए मामले

तेलंगाना में कल कोरोना के 6551 नए मामले सामने आए. 3804 लोग डिस्चार्ज हुए और43 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई.

कुल पॉजिटिव मामले: 4,01,783

कुल रिकवरी: 3,34,144

कुल मौतें: 2042

सक्रिय मामले: 65,597

09:55 April 26

भोपाल में कर्फ्यू के दौरान वाहनों की जांच

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कर्फ्यू के दौरान ट्रैफिक पुलिस वाहनों की जांच कर रही है. बाजार और सड़कें सुनसान दिखीं और दुकानें बंद रहीं.

09:52 April 26

देश में कोरोना वायरस की कुल 14,19,11,223 वैक्सीन लगाई जा चुकी है.

09:38 April 26

कोरोना का कोहराम, एक्टिव केस 28 लाख के पार

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने कोहराम मचा रखा है. प्रतिदिन कोरोना के नए मरीजों और कोविड से होने वाली मौतों की संख्या में बढ़ोतरी जारी है. लगातार बढ़ते मरीजों के चलते स्वास्थ्य प्रणाली चरमरा गई है. देश में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 3.53 लाख नए कोरोना मरीज मिले हैं और 2812 से ज्यादा लोगों की संक्रमण से जान चली गई. यह दुनिया के किसी भी देश में एक दिन में मिले नए कोरोना मरीज और कोविड से होने वाली मौतों की सबसे अधिक संख्या है.

09:38 April 26

24 घंटे में कोरोना के 3,52,991 नए मामले

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,52,991 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,73,13,163 हुई. 2812 नई मौतों के बाद कुल मौतों की संख्या 1,95,123 हो गई है. देश में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 28,13,658 है और डिस्चार्ज हुए मामलों की कुल संख्या 1,43,04,382 है.

09:38 April 26

कोरोना: उत्तराखंड हाई कोर्ट 2 मई तक के लिए बंद

कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर उत्तराखंड हाई कोर्ट दो मई तक के लिए बंद है. वहीं, तीन मई से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मामलों की सुनवाई होगी.

09:38 April 26

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के आंकड़े

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) के मुताबिक, भारत में कल तक कोरोना वायरस के लिए कुल 27,93,21,177 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 14,02,367 सैंपल कल टेस्ट किए गए.

08:11 April 26

उत्तराखंड: स्वर्गाश्रम क्षेत्र में 26 अप्रैल से तीन मई तक कर्फ्यू

उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पौड़ी गढ़वाल जिले के कोटद्वार और स्वर्गाश्रम क्षेत्र में 26 अप्रैल से तीन मई तक के लिए कर्फ्यू लगाया गया है.

08:11 April 26

मिज़ोरम में 24 घंटों में कोरोना के 22 नए मामले

मिज़ोरम सूचना और जनसंपर्क विभाग के मुताबिक, मिज़ोरम में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 22 नए मामले सामने आए. पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 5,410 है, जिसमें 726 सक्रिय मामले, 4,671 डिस्चार्ज हो चुके मामले और 13 मौतें शामिल हैं.

08:11 April 26

असम में 1844 नए मामले सामने आए

असम में कोरोना संक्रमण के 1,844 नए मामले सामने आए, 558 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है और 14 मौतें हुईं. राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 15,470 है. अब तक 1,200 लोगों की मौत हो चुकी है और कुल 2,19,516 लोग ठीक हो चुके हैं.

08:11 April 26

झारखंड में 5903 नए मामले सामने आए

झारखंड में कोविड-19 के 5,903 नए मामले सामने आए, 3,287 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई और 103 मौतें हुईं. राज्य में सक्रिय मामले 48,105 हैं. अब तक कुल 1,51,651 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 1,991 संक्रमितों की मौतें हुई हैं.

08:11 April 26

छत्तीसगढ़ में 12666 नए मामले सामने

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 12,666 नए मामले सामने आए, इस दौरान 176 मरीज डिस्चार्ज किए गए और 190 मौतें हुई हैं. राज्य में सक्रिय मामले 1,23,835 हैं और अब तक 7,310 संक्रमितों की मौत हो चुकी है.

08:11 April 26

तिरंगे की रोशनी में रंगा बुर्ज खलीफा

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने भारत में मौजूदा कोविड-19 स्थिति के बीच समर्थन देने के लिए बुर्ज खलीफा को तिरंगे की रोशनी में दिखाया.

07:07 April 26

बांग्लादेश ने भारत के यात्रियों पर लगाई 14 दिनों की रोक

बांग्लादेश ने भारत में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के मद्देजनर देश के साथ लगती अपनी सीमा को रविवार को दो हफ्तों के लिए बंद कर दिया। अब इसके तहत कोई भी भारतीय यात्री बांग्लादेश नहीं जा पाएंगे.

07:00 April 26

ओडिशा में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को मुफ्त में टीका

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य में 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को मुफ्त में टीका मुहैया कराने की घोषणा की, राज्य सरकार इसपर 2000 करोड़ रुपये खर्च करेगी.

06:59 April 26

संसद के सभी प्रशासनिक कर्मचारी को घर से काम करने का आदेश

कोरोना को बढ़ते मामलों के बीच संसद के सभी प्रशासनिक कर्मचारी को घर से काम करने का आदेश दिया गया है.

06:58 April 26

भोपाल नगर निगम क्षेत्र और बैरसिया नगर पालिका क्षेत्र में कोरोना कर्फ्यू को 3 मई तक बढ़ा

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण से आम नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए भोपाल नगर निगम क्षेत्र और बैरसिया नगर पालिका क्षेत्र में कोरोना कर्फ्यू को तीन मई सुबह छह बजे तक बढ़ाया गया है. मुख्यमंत्री कार्यालय ने इसकी जानकारी दी है.

06:57 April 26

राजस्थान में बीते 24 घंटे में 15809 मामले, 74 की मौत

राजस्थान में कोरोना का कहर लगातार जारी है. राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बीते 24 घंटे में 15809 मामले सामने आए हैं और 74 लोगों की मौत हो गई.

06:56 April 26

केरल में पिछले 24 घंटे में 28,469 नए मामले

केरल में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 28,469 नए मामले सामने आए हैं. 8,122 लोग डिस्चार्ज हुए और 30 लोगों की मृत्यु दर्ज की गई. राज्य में 1,26,773 टेस्ट किए गए.

06:56 April 26

आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 12,634 नए मामले

आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 12,634 नए मामले सामने आए हैं. 4,304 लोग डिस्चार्ज हुए और 69 लोगों की मृत्यु दर्ज की गई.

06:55 April 26

महाराष्ट्र: विजय बल्लभ अस्पताल के CEO और CAO गिरफ्तार

महाराष्ट्र के विरार स्थित कोविड डेडिकेटेड विजय बल्लभ अस्पताल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और मुख्य प्रशासनिक अधिकारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जहां 15 अप्रैल को ICU में आग लगने से 15 कोरोना रोगियों की जान चली गई थी.

06:50 April 26

कर्नाटक में अब अंतिम संस्कार के लिए केवल 5 लोगों को अनुमति

कर्नाटक में अब अंतिम संस्कार के लिए केवल पांच लोगों को ही जाने की अनुमति होगी.

06:50 April 26

राजस्थान में 18 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के लोगों को को निशुल्क वैक्सीन

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान सरकार ने प्रदेश के 18 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के सभी लोगों को लगभग 3,000 करोड़ रुपये की धनराशि खर्च कर निशुल्क कोविड वैक्सीन लगाने का फैसला किया है.

06:50 April 26

मोदी सरकार ने मनाया ‘मातम में उत्सव’

वैक्सीनेशन को लेकर कांग्रेस ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला है. कांग्रेस ने कहा कि मोदी सरकार के सिस्टम ने वैक्सीन के नाम पर ‘मातम में उत्सव’ तो मना लिया, लेकिन वैक्सीनेशन की धीमी गति ने हालातों को भयावह बना दिया है. मोदी सरकार ‘उत्सव’ से बाहर निकलकर गंभीरता से वैक्सीनेशन प्रक्रिया में तेजी लाए.

06:50 April 26

मुंबई के बीकेसी जंबो टीकाकरण केंद्र पर कोरोना की वैक्सीन खत्म

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के बीकेसी जंबो वैक्सीनेशन सेंटर में कोरोना वायरस की वैक्सीन खत्म हो गई.

06:49 April 26

रायपुर में रेमडेसिविर कालाबाजारी

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में रेमडेसिविर की कालाबाजारी के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

06:48 April 26

‘भारत सरकार ने नौजवानों के प्रति अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ा’

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, मोदी सरकार ने वैक्सीनेशन नीति में नौजवानों के प्रति अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया, भारत सरकार ने कहा कि 18-45 साल के लोगों के वैक्सीनेशन की जिम्मेदारी उनकी नहीं है, पीएम मोदी ने कहा कि या तो वो खुद टीका लगवाएं या प्रांतीय सरकार उनके टीके का भार वहन करे.

06:16 April 26

दिल्ली में रेमडेसिविर की कालाबाजारी

दिल्ली में रेमडेसिविर की कालाबाजारी के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के अनुसार, आरोपी रेमेडिसविर को 40,000 रुपये प्रति इंजेक्शन बेच रहे थे. इसके अलावे इनके पास से 1,20,000 रुपये नकद, 3 इंजेक्शन,100 ऑक्सीमीटर और 48 छोटे आकार के ऑक्सीजन सिलिंडर मिले. मामला दर्ज कर लिया गया है, आगे की जांच जारी है.

06:11 April 26

कोरोना लाइव अपडेट

दिल्ली : देश में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को सभी राज्यों को कोरोना प्रबंधन पर फिर से विचार करने को कहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि जिस जिले में अधिक मामले आ रहे हैं, वहां अधिक निगरानी की जरूरत है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि मौजूदा बुनियादी ढांचा इस तरह के मामले से निपटने में सक्षम नहीं है.

मंत्रालय ने यह भी कहा कि हमें बुनियादी ढांचा को और मजबूत करना होगा. मंत्रालय ने कहा कि अधिक संक्रमित जिलों में साप्ताहिक निगरानी की आवश्यकता है और इसके बाद उसकी रिपोर्ट बनाकर ऑनलाइन माध्यम से जनता को जानकारी देने की जरूरत है ताकि लोग जागरूक बनें और इन क्षेत्रों में जाने से बचे.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति