Saturday , May 8 2021

अमानतुल्लाह ने दी गला काटने की धमकी, शरजील ने मनाया सरदाना की मौत का जश्न: इन्हें छोड़ Twitter ने सस्पेंड किया कंगना का हैंडल

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत का ट्विटर हैंडल सस्पेंड कर दिया गया है। कंगना रनौत ने पश्चिम बंगाल में TMC के गुंडों द्वारा की जा रही हिंसा के खिलाफ आवाज़ उठाई थी, जिसके बाद हिंसा को बढ़ावा देने के आरोप में ट्विटर ने उनका हैंडल हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया। लेकिन, खुलेआम हत्या की बात करने वाले अमानतुल्लाह खान और एक पत्रकार की असामयिक मौत का जश्न मनाने वाले शरजील उस्मानी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।

आइए, आपको याद दिलाते हैं कि कैसे तथाकथित एक्टिविस्ट शरजील उस्मानी और AAP विधायक अमानतुल्लाह खान की करतूतों के बावजूद ट्विटर ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। शरजील उस्मानी आजतक के एंकर रोहित सरदाना की मौत की खबर के तुरंत बाद उन्हें ‘Sociopath’ ‘genocide enabler’ और ‘pathological liar’ कहा था। साथ ही उनकी मौत पर जश्न माने को जायज ठहराया था।

इसी तरह अमानतुल्लाह ने ट्विटर पर लिखा था, “हमारे नबी की शान में गुस्ताखी हमें बिल्कुल बर्दाश्त नहीं, इस नफ़रती कीड़े की ज़ुबान और गर्दन दोनों काट कर इसे सख़्त से सख़्त सजा देनी चाहिए। लेकिन हिंदुस्तान का कानून हमें इसकी इजाज़त नहीं देता, हमें देश के संविधान पर भरोसा है और मैं चाहता हूँ कि दिल्ली पुलिस इसका संज्ञान ले।” ट्विटर ने इस ट्वीट को डिलीट कर के इतिश्री कर ली और उनका हैंडल सस्पेंड नहीं हुआ

जबकि कंगना रनौत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पश्चिम बंगाल में हो रही हिंसा पर कार्रवाई करने की अपील की तो ट्विटर ने उनके हैंडल को हटा दिया। लोग इसे कंपनी का दोहरा रवैया बता रहे हैं। इससे पहले ट्विटर पर पीएम मोदी को नरसंहारक बताया गया था, जिस पर केंद्र सरकार ने संज्ञान लिया था। कंगना रनौत ने सस्पेंशन के बाद कहा है कि उनके ट्विटर हैंडल को हटाए जाने से ज्यादा ज़रूरी है बंगाल हिंसा के खिलाफ आवाज़ उठाना।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति