Saturday , April 20 2024

जम्मू-कश्मीर: अल बदर के तीन आतंकी ढेर-एक का सरेंडर, पाकिस्तानी घुसपैठिया भी मार गिराया गया

जम्मू-कश्मीर के शोपियाँ जिले में अल बदर के आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए। वहीं तौसीफ अहमद नाम के एक आतंकी ने सरेंडर कर दिया है।

एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, मुठभेड़ गुरुवार (6 मई 2021) सुबह शोपियाँ के कनिगाँव क्षेत्र में हुई। ऑपरेशन खबर लिखे जाने तक जारी थी। इस ऑपरेशन को 44 राष्ट्रीय राइफल्स और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने मिलकर अंजाम दिया है।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जानकारी दी थी कि शोपियाँ में जहाँ मुठभेड़ हो रही है, वहाँ अल बदर के चार नए भर्ती किए गए स्थानीय आतंकी सुरक्षा बलों के घेरे में आ गए हैं। पुलिस के मुताबिक, “घेराबंदी करने के बाद इन आतंकियों से आत्मसमर्पण करने को कहा गया, लेकिन इन्होंने सुरक्षबलों की टीम पर फायरिंग कर दिया। पुलिस पर ग्रेनेड से हमला किया गया।”

दूसरी तरफ, बीएसएफ ने जानकारी दी है कि 5-6 मई दरम्यानी रात जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में जवानों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को ढेर कर दिया।

गौरतलब है कि पिछले महीने ही सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन अल बदर के गुलजार अहमद भट नाम के आतंकी को गिरफ्तार किया था। उसके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुआ था। वह अनंतनाग जिले के बथपोरा अरवानी का रहने वाला है। इससे पहले मार्च में भी सोपोर में हुए एक एनकाउंटर में सेना के जवानों ने अल बदर के डिविजनल कमांडर को मार गिराया था। उस दौरान भी सेना ने भारी मात्रा में हथियार बरामद किए थे।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch