Thursday , June 24 2021

लखनऊ में एक माह बाद कोरोना संक्रमण की घटी रफ्तार, 1436 नए मिले संक्रमित; 26 ने गवाईं जान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस आक्रमक होता जा रहा है। राजधानी लखनऊ में रविवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 26 ने जान गवाईं है। जबकि 1436 नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि, पिछले चार हफ्ते के बाद संक्रमण के मामलों में कमी आई है। इससे मरीज कम मिलने से बड़ी राहत महसूस की जा रही है।

29 अप्रैल से जारी लॉकडाउन के बाद से ही कोरोना संक्रमितों की संख्या लखनऊ में लगातार घट रही है। मगर मौतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। संक्रमण में भी स्थाई रूप से गिरावट स्थिर नहीं रह रही है। इससे विशेषज्ञ भी संशय में पड़े हुए हैं। मौजूदा ट्रेंड में गिरावट के बाद भी अभी वह इसे निरंतर जारी रहने को लेकर कुछ भी स्पष्ट नहीं कह पा रहे।

बता दें, इससे पहले सात अप्रैल को 1333 लोग पॉजिटिव हुए थे। आठ अप्रैल के बाद फिर कभी भी इस दौरान कोरोना मरीजों की संख्या इससे पहले 1500 के नीचे नहीं आई। इससे राहत तो है। मगर मौतों में संक्रमण के हिसाब से गिरावट नहीं होने से स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहा है। ज्यादातर मरीज अभी भी समय से भर्ती नहीं हो पाने व जरूरत के मुताबिक इलाज नहीं मिलने से दम तोड़ रहे हैं।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति