Thursday , June 24 2021

UP: सीएम योगी बोले- कल से 11 और जिलों में 18+ का टीकाकरण, 20 मई तक कोचिंग इंस्टिट्यूट्स रहेंगे बंद

लखनऊ। कोरोना वायरस के खिलाफ देशभर में लड़ाई जारी है. कोरोना से जंग जीतने के लिए देश के अलग-अलग राज्यों में लोगों को वैक्सीन की डोज दी जा रही है. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने ऐलान किया है कि कल से सूबे के 11 और जिलों में 18 साल से ऊपर वालों को वैक्सीन की डोज दी जाएगी. इसके अलावा यूपी में सभी सरकारी और निजी शैक्षणिक/कोचिंग इंस्टीट्यूट्स में 20 मई तक अवकाश रखा जाएगा. इस अवधि में ऑनलाइन भी संचालित नहीं की जाएंगी.

सीएम योगी ने कहा कि जिन लोगों को वैक्सीन देने की सहमति भारत सरकार ने दी थी. उनमें से एक लाख से अधिक लोगों को उत्तर प्रदेश सरकार ने वैक्सीन दी है. 45+ जितने भी लोग थे, उनके लिए प्रदेश के हर जिले में 4500 से अधिक केंद्र वैक्सीनेशन के चल रहे हैं. सीएम योगी ने कहा कि शुरुआत में वैक्सीन के वेस्टेज की शिकायतें आ रही थीं. प्रयास था कि इसे न्यूनतम स्तर तक पहुंचाया जाए. आज वैक्सीन वेस्टेज को घटाकर दो से तीन प्रतिशत तक करने में सफलता प्राप्त हुई है.

उन्होंने आगे बताया कि 18+ के वैक्सीनेशन का कार्यक्रम उत्तर प्रदेश में पहली मई से शुरू हुआ है. कल यानी सोमवार से सूबे के 18  जिलों में यानी 17 नगर निगम और गौतम बुद्ध नगर में वैक्सीनेशन की शुरुआत करने जा रहे हैं. जिनमें सात पहले से थे 11 और बढ़ाए गए हैं. इनमें अलग-अलग सेंटर बनाए जाएंगे. यहां कोई भी व्यक्ति अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करके वैक्सीन लगवा सकता है.

सीएम योगी ने बताया कि रजिस्टर्ड लोगों को सेंटर पर बुलाकर वैक्सीन लगाई जाएगी जिससे वैक्सीन  वेस्टेज को रोका जाए और  भीड़भाड़ से बचा जाए और कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके. सीएम योगी ने इस दौरान कहा कि कोशिशों के सकारात्मक नतीजे आ रहे हैं. दूसरी लहर को रोकने के प्रयास सार्थक हो रहे हैं. उन्होंने लोगों से अपील की कि कोरोना संबंधी नियमों का सख्ती से पालन किया जाए. सीएम योगी ने कहा कि कोरोना से लड़ाई के लिए हर स्तर पर संसाधन बढ़ाया जा रहा है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति