Friday , March 29 2024

किम जोंग उन के बाद अब नॉर्थ कोरिया में उसकी बहन का खौफ, दिया शीर्ष अधिकारियों की हत्या का आदेश

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की तरह उनकी बहन किम यो जोंग ने भी पूरे देश में अपने निरंकुश बर्ताव से हाहाकार मचाया हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि किम ने देश की सरकारी एजेंसियों में सफाई अभियान के तहत कई शीर्ष अधिकारियों को मार दिए जाने के आदेश दे दिए हैं। हाल ही में यो जोंग के आदेश पर एक एक शीर्ष अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसी क्रम में किम ने आगे अन्य अधिकारियों की भी गोली मारकर हत्या के आदेश दिए हैं।

दो नॉर्थ कोरियाई अधिकारियों के हवाले से बताया गया कि प्योंगयांग में एक उच्च पदस्थ अधिकारी की गोली मारकर हत्या करने की खबर अभी हाइसान में अधिकारियों के बीच फैल रही है। अधिकारियों का कहना है कि वह नहीं जानते हैं कि किस अधिकारी को मारा गया है। लेकिन उन्हें भी अपने शीर्ष अधिकारी से पता चला है कि अधिकारी को किम यो जोंग के कहने पर गोली मारा गया है।

सूत्रों ने रेडियो फ्री एशिया को बताया कि सेंट्रल पार्टी के पास पिछले साल नवंबर में सोना तस्करी का एक मामला आया गया था। इसके बाद दिसंबर महीने में देश के बॉर्डर सिक्‍यॉरिटी कमांड के कुल 10 सुरक्षा अधिकारियों को गोलियों से भून दिया गया था। इनके अलावा 9 अन्‍य लोगों को आजीवन कारावास की सजा दी गई थी।

जानकारी के मुताबिक किम यो जोंग ऐसे आँकड़े इकट्ठा करती हैं जो बताता है कि कुछ लोग पार्टी की सत्ता की चुनौती दे रहे हैं। इसके बाद वह अपने भाई को इस बारे में बताती हैं और फिर इसी क्रम में आगे पार्टी के विरुद्ध काम करने वाले तत्वों को मार दिया जाता है।

इससे पहले 2019 में उत्तरी प्योंगान प्रांत में सिनुइजू सीमा शुल्क अधिकारियों के नरसंहार के बाद किम यो जोंग का नाम सामने आया था। जिसके बाद अधिकारियों ने किम यो जोंग को “डेविल वुमन” कहना शुरू कर दिया। कहा जाता है कि अपने भाई की खराब हालत के कारण किम यो जोंग ने उसकी जिम्मेदारियाँ ऐसी संभाली हैं कि अब ये बातें होने लगी है कि वह अपने भाई की मौत के बाद कुर्सी संभाल सकती हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch