Friday , June 18 2021

विकास दुबे के खजांची के साथ अवनीश अवस्थी, फोटो वायरल होने पर जांच के आदेश

लखनऊ। कानपुर के बिकरू कांड के आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे के खजांची जय बाजपेयी के साथ अपर मुख्य सचिव गृह (ACS Home) अवनीश अवस्थी की एक फोटो वायरल हुई थी. जय बाजपेयी के साथ अवनीश अवस्थी के संबंध की शिकायत पूर्व आईएएस अमिताभ ठाकुर व उनकी पत्नी नूतन ठाकुर ने केंद्र सरकार से की थी. इसका संज्ञान लेते हुए सरकार ने मामले की जांच मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश को सौंपी है.

Avnish Awasthi viral photo, Avnish Awasthi photo with Vikas Dubey cashier, Vikas Dubey cashier, बिकरू कांड

पूर्व आईएएस अमिताभ ठाकुर के द्वारा लिखा गया शिकायती पत्र.

ACS के साथ जय बाजपेयी की फोटो हुई वायरल

पूर्व आईएएस अमिताभ ठाकुर ने अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी के साथ जय बाजपेयी की फोटो के साथ ट्वीट किया. अवनीश अवस्थी की बेटी की शादी में जय बाजपेयी जयमाल के स्टेज पर अपर मुख्य सचिव गृह के साथ नजर आ रहा है. पुलिस ने मामले की पड़ताल की तो पता चला कि जय शादी में आमंत्रित एक मेहमान के साथ आया था. उसका अवनीश अवस्थी से कोई सीधा संपर्क नहीं है, लेकिन पूर्व आईएएस अमिताभ ठाकुर ने गंभीर आरोप लगाते हुए अवनीश अवस्थी और जय बाजपेयी के कनेक्शन की जांच के लिए अप्रैल में केंद्र सरकार को शिकायत पत्र भेज था.

दिए जांच के आदेश

अमिताभ ठाकुर की शिकायत को संज्ञान लेकर केंद्र सरकार ने मामले की जांच का आदेश मुख्य सचिव राजेन्द्र तिवारी को दिया है. अमिताभ ठाकुर का कहना है कि प्रदेश की सबसे बड़ी घटना के आरोपी जय बाजपेयी का अपर मुख्य सचिव के साथ नजर आना गंभीर बात है. मामले की जांच भी उतनी ही गंभीरता और निष्पक्षता के साथ होनी चाहिए.

जय बाजपेयी पर दर्ज हैं कई मुकदमे

जांच में पता चला कि विकास दुबे का कैशियर जय बाजपेयी विकास दुबे के रुपये का हिसाब रखता था. उसके अलग-अलग खातों से करोड़ों रुपये और संपत्तियों की जानकारी मिली थी. उसके खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक मामलों में कई मुकदमे भी दर्ज पाए गए. इसके बाद पुलिस ने 20 जुलाई को जय बाजपेयी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

पूरे देश में चर्चा हुई थी बिकरू कांड की

कानपुर के बिकरू गांव के गैंगस्टर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस पर 2 जुलाई 2020 की रात हुई फायरिंग में 11 पुलिसकर्मी मारे गए थे. इसके बाद एसटीएफ ने 10 जुलाई को बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे को सुबह कानपुर-आगरा हाईवे पर एनकाउंटर में मार गिराया था. इसकी चर्चा उत्तर प्रदेश समेत देश में हुई थी.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति