Thursday , June 24 2021

बिल्सी विधायक ने फिर उत्तराखंड पुलिस पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, CM तीरथ को लिखा पत्र

हल्द्वानी। उत्तर प्रदेश के बिल्सी (बदायूं ) के विधायक पंडित राधा कृष्ण शर्मा ने उत्तराखंड पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया है. विधायक ने उत्तराखंड के सीएम तीरथ रावत और डीजीपी अशोक कुमार को पत्र लिखकर प्रदेश पुलिस के खिलाफ शिकायत की है. पत्र में विधायक ने पुलिस पर उत्तराखंड से यूपी रेता बजरी ले जाने वाले वाहनों से अवैध वसूली का आरोप लगाया है. साथ ही मुख्यमंत्री और बीजेपी से पूरे मामले में जांच करने की मांग की है.

यूपी विधायक पंडित राधा कृष्ण शर्मा ने सीएम को लिखा पत्र

यूपी विधायक ने यूके पुलिस पर लगाया आरोप

विधायक ने पत्र में लिखा कि ऊधमसिंह नगर और नैनीताल जनपद से उत्तर प्रदेश के बरेली मंडल के लिए रेता एवं बजरी ले जाने वाले ओवरलोडेड वाहनों से उत्तराखंड के बाजपुर, गदरपुर, दिनेशपुर, रुद्रपुर, कोतवाली किच्छा, पुलभट्टा, सितारगंज, पंतनगर, लालकुआं, हल्द्वानी और रास्ते में पड़ने वाली अन्य चौकियों पर पुलिसकर्मी 5 हजार से लेकर 7 हजार रुपये महीना तक अवैध वसूली कर रही है. उन्होंने लिखा कि उत्तराखंड से उत्तर प्रदेश प्रतिदिन 15 सौ से 2 हजार वाहन रेता बजरी लेकर जाते हैं. पुलिस द्वारा किए जा रहे इस कृत्य से केंद्र एवं राज्य सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति को धक्का पहुंच रहा है और सरकार की साफ-सुथरी छवि को भी नुकसान हो रहा है.

ओवरलोडेड रेता बजरी युक्त वाहनों के सड़क पर चलने से उत्तराखंड तथा उत्तर प्रदेश की करोड़ों रुपए से निर्मित सड़कें उत्तराखंड पुलिस के भ्रष्टाचार के कारण क्षतिग्रस्त हो रही हैं. उन्होंने वसूली कर रहे पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए खुलेआम की जा रही इस लूट का खुलासा करने की मांग की है. डीजीपी अशोक कुमार ने पूरे मामले में जांच के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि जांच के दौरान आरोपों में सत्यता पाई गई तो दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

बिल्सी विधायक पंडित राधा कृष्ण शर्मा ने कहा कि 2019 से लगातार उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर पुलिस भ्रष्टाचार की शिकायत कर रहे हैं, लेकिन आज तक मामले की निष्पक्ष जांच नहीं की गई. जबकि पुलिस के पास कई एजेंसियां हैं, जो जांच कर वास्तविकता से सरकार को अवगत करा सकती हैं. उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से पूरे मामले में निष्पक्ष जांच कराने की मांग की है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति