Friday , June 18 2021

यूट्यूबर ने गुब्बारों के साथ बाँध पालतू कुत्ते को हवा में उड़ाया, दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया

नई दिल्ली। दिल्ली का यूट्यूबर गौरव शर्मा (32) (आज तक की रिपोर्ट के अनुसार गौरव जॉन) सोशल मीडिया पर कुत्ते को हीलियम गुब्बारे के साथ बाँधकर हवा में उड़ाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। आरोपित और उसकी माँ के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 188, 269, 34 के तहत कार्रवाई की गई है।

दोनों के खिलाफ पशु कल्याण संगठन पीपल फॉर एनिमल्स (पीएफए) ने शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद दिल्ली की मालवीय नगर थाना पुलिस ने एक्शन लेते हुए गौरव और उसकी माँ के खिलाफ कार्रवाई की।

समाचार एजेंसी एएनआई ने डीसीपी साउथ अतुल ठाकुर के हवाले से बताया, “यूट्यूबर गौरव शर्मा को सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करने के बाद जानवर के साथ क्रूरता के मामले में गिरफ्तार किया गया है। आरोपित ने एक पालतू कुत्ते की पीठ पर हाइड्रोजन के गुब्बारे बाँधकर उसे हवा में उड़ा दिया था।”

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

यूट्यूबर ने इस घटना का वीडियो अपने YouTube चैनल ‘गौरवज़ोन’ पर अपलोड किया था। वीडियो में पंचशील विहार निवासी गौरव शर्मा अपनी कार की छत पर बैठे नजर आ रहा है। इस दौरान वह अपने डॉलर नाम के पालतू कुत्ते को उठाता है। कुत्ते को उसने पहले से ही हाइ़ड्रोजन के गुब्बारों से बाँध रखा होता है और तीन गिनने के बाद हवा में उछाल देता है।

वीडियो में गौरव कहता है कि “उसके शरीर के ऊपरी भाग ने उड़ना शुरू कर दिया है।” गुब्बारे की डोर को पकड़े हुए वह कुत्ते को ऊपर उठाता है और कुछ ही देर में कुत्ता हवा में तैरने लगता है। यह देखकर गौरव और उसकी माँ खुशी से ताली बजाने लगते हैं।

आरोपित ने माँगी माफी

गौरव शर्मा का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद नेटिज़न्स ने जानवरों के प्रति असंवेदनशीलता को लेकर बेहद नाराजगी दिखाई। विरोध के बाद गौरव शर्मा उर्फ गौरव जॉन ने वीडियो हटा दिया और माफी माँगते हुए कहा कि उसने सभी सुरक्षा उपाय किए थे।

गौरव ने कहा, “वीडियो बनाने से पहले, मैंने सुरक्षा के सभी उपाय किए थे। मैंने वीडियो में कहा था, लेकिन उसका रॉ मेटेरियल इसलिए अपलोड नहीं किया, क्योंकि इससे वीडियो लंबा खींच सकता था। यह मेरी ओर से एक गलती थी। मैं केवल इतना कहना चाहता हूँ कि मैंने सभी सुरक्षा उपायों के साथ वीडियो बनाया था। मैंने बाहरी लोगों के प्रभाव में गलत सामग्री पोस्ट की थी। ऐसा नहीं होना चाहिए था।”

यूट्यूबर ने खुद को पशु प्रेमी बताते हुए कहा, “अगर मैंने किसी की भावनाओं को ठेस पहुँचाई है तो मैं माफी माँगता हूँ। मैं एक पशु प्रेमी हूँ और डॉलर को एक बच्चे की तरह मानता हूँ। जो लोग ऐसी चीजों से प्रभावित हुए हैं प्लीज इसका असर खुद पर न पड़ने दें। मैं फिर से ऐसी चीजों की कोशिश नहीं करूँगा।”

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति