Thursday , June 24 2021

Kuldeep Yadav का छलका दर्द, कहा- मैं तैयार था लेकिन मैनेजमेंट को ऐसा नहीं लगा

बीसीसीआई (BCCI) की सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने इस साल जून में होने वाली आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC World Test Championship Final) के लिए भारतीय टीम में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को नहीं चुना. साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए भी इस स्पिन गेंदबाज को जगह नहीं दी गई.

इससे पहले आईपीएल 2021 में भी कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन में कुलदीप को मौका नहीं दिया गया. अब कुलदीप ने एक बार फिर इसको लेकर बड़ा बयान दिया है.

कुलदीप का छलका दर्द

क्रिक ट्रैकर को दिए गए इंटरव्यू के दौरान कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) से पूछा गया, ‘क्या आपको लगता है कि केकेआर टीम मैनेजमेंट आप पर थोड़ा कठोर रहा है क्योंकि आपके कुछ ही मैच खराब गए थे और आपको बाहर बैठा दिया गया इसके बाद आपको दूसरा मौका भी नहीं दिया गया?

इस सवाल का जवाब देते हुए कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने कहा, ‘यह कहना मुश्किल है. कभी-कभी आपको लगता है कि आप खेलने के लिए तैयार हैं लेकिन मैनेजमेंट को ऐसा नहीं लगता. उन्हें लगता है कि कोई आपसे बेहतर है और वे कॉबिंनेशन के बारे में सोचते हैं. फ्रेंचाइजी क्रिकेट में ये चीजें बहुत होती हैं. मुझे लगा कि मैं आईपीएल 2021 में चेन्नई में खेलने के लिए मैं तैयार था लेकिन ऐसा नहीं हुआ और यह मेरे लिए चौंकाने वाला था’.

कुलदीप को नहीं मिला मौका

कुलदीप यादव (Kuldeep yadav)  को टीम मैनेजमेंट मौके नहीं दे रही है. इस बात में कोई दोहराए नहीं है. कुलदीप ने आखिरी टेस्ट इस साल इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. लेकिन इस स्पिन गेंदबाज को ज्यादा ओवर फेंकने का मौका नहीं दिया गया. अब एक बार फिर उन्हें नजरअंदाज किया गया है.

बता दें कि कुलदीप यादव के करियर पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं. दरअसल इस साल हुए सीनियर भारतीय पुरुष टीम के लिए कॉन्ट्रैक्ट में भी कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) का डिमोशन हुआ है. कुलदीप को ग्रेड ए से सीधा ग्रेड सी का कॉन्ट्रैक्ट मिला है. मतलब कुलदीप को अब 5 करोड़ नहीं बल्कि 1 करोड़ की सैलरी मिलेगी.

18 जून से शुरू होगा विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का घमासान

न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 18 जून को साउथम्पटन में खेला जाएगा जबकि इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला चार अगस्त से नॉटिंघम में शुरू होगी. दूसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त को लॉडर्स पर, तीसरा 25 से 29 अगस्त को लीड्स में, चौथा दो से छह सितंबर को ओवल पर और पांचवां 10 से 14 सितंबर को मैनचेस्टर में खेला जाएगा.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति