Friday , March 29 2024

पिता मुलायम ने लगवाई ‘बीजेपी वाली वैक्सीन’, बेटे अखिलेश ने कहा था ‘बीजेपी की वैक्सीन’, यूपी डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने कहा- ‘माफी माँगें’

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने सोमवार (7 जून 2021) को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। 81 वर्षीय मुलायम सिंह की वैक्सीन लगवाते हुए समाजवादी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से तस्वीर शेयर की गई। इस बीच उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने मुलायम सिंह की वैक्सीन लगवाते हुए इसी तस्वीर को ट्वीट करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर तंज कसा है।

मौर्य ने ट्वीट कर स्वदेशी वैक्सीन लगवाने के लिए मुलायम सिंह यादव को धन्यवाद दिया है। साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ”आपका वैक्सीन लगवाना इस बात का प्रमाण है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की ओर से वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलाई गई थी। इसके लिए अखिलेश यादव को माफी माँगनी चाहिए।”

इसके अलावा यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने भी ट्वीट कर अखिलेश यादव पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर मुलायम सिंह यादव के वैक्सीन लगवाने को अच्छा संदेश बताया। स्वतंत्रदेव सिंह ने आशा जताई कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कार्यकर्ता भी अपने संरक्षक के इस कदम से प्रेरणा लेंगे।

मालूम हो कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 3 जनवरी 2021 को कहा था, “यह भाजपा की वैक्सीन है, हम नहीं लेंगे। जब अपनी सरकार आएगी तब अपनी वैक्सीन ही ली जाएगी।“ अखिलेश यादव ने कोरोना वैक्सीन पर सवाल उठाए थे और उसे भाजपा की वैक्सीन कहा था।

अखिलेश ने पत्रकारों से बातचीत में कहा था, “मैं कोरोना का टीका नहीं लगवाऊँगा। ये टीका तो भाजपा वालों का है। मैं इस पर कैसे विश्वास कर सकता हूँ।” अखिलेश यादव के बयान पर तब इंटरनेट मीडिया पर खूब हंगामा मचा था।

हालाँकि, बाद में आलोचना होने पर उन्होंने अपने सुर बदले और कहा कि सरकार जल्दी टीकाकरण की तारीख तय करे। बता दें कि मुलायम सिंह से पहले उनकी बहू अपर्णा यादव ने भी पिछले महीने लखनऊ के लोकबंधु हॉस्पिटल में वैक्सीन लगवाई थी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch