Friday , March 29 2024

अलीगढ़ से 2 रोहिंग्या गिरफ्तार, फर्ज़ी दस्तावेज पर बसे थे; UP ATS ने की गिरफ्तारी

लखनऊ। फ़र्ज़ी दस्तावेजों पर भारत में बसे दो रोहिंग्याओं को यूपी एटीएस ने अलीगढ़ से गिरफ्तार किया है. यूपी एटीएस रफ़ीक और आमीन को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से यूनाइटेड नेशंस का कार्ड बरामद हुआ है. आरोपियों से 6 सोने के बिस्कुट भी बरामद हुए हैं. एटीएस को सोने की तस्करी से जुड़े होने का शक है. दोनों आरोपी म्यांमार के रहने वाले हैं. दोनों आरोपियों को अलीगढ़ के मकदूम नगर से गिरफ्तार किया गया. दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेशकर रिमांड पर लिया जाएगा.

पुलिस ने फिलहाल शुरुआती पूछताछ में आरोपियों से पूछा कि सीमा पार कराने में देश के कौन-कौन से लोगों ने सहयोग दिया. इसके अलावा, अलीगढ़ तक किसकी मदद से पहुंचे?, किसकी मदद से भारत के जाली दस्तावेज बनवाने वाले थे? सोने की तस्करी के अलावा, और कौन-कौन से आपराधिक कृत्यों में शामिल थे? कौन-कौन से साथी अभी उत्तर प्रदेश/भारत में रह रहे हैं? ये कुछ सवाल हैं, जो पुलिस ने आरोपियों से पूछे हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch