Thursday , July 29 2021

गाजियाबाद: मुस्लिम बुजुर्ग को पीटने के मामले में सपा नेता उम्मेद पहलवान गिरफ्तार, अब तक 11 आरोपी अरेस्‍ट

गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Ghaziabad) में लोनी इलाके में मुस्लिम बुजुर्ग को पीटने और दाढ़ी काटने के मामले में उम्मेद पहलवान को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक उम्मेद पहलवान पर दंगे की साजिश करने का आरोप है. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है. उम्मेद पहलवान समाजवादी पार्टी का लोकल नेता बताया जा रहा है. उम्मेद ने ही सबसे पहले अब्दुल समद के मामले को सांप्रदायिक रंग देते हुए फेसबुक लाइव किया था. इसके बाद यह मामला दूसरे सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर वायरल हो गया था.

दरअसल, बुलंदशहर के अनूपशहर में रहने वाले अब्दुल समद सैफी (72 साल) 5 जून को गाजियाबाद के लोनी अपने रिश्तेदार से मिलने गए थे. उनका आरोप है कि उन्होंने ऑटो लिया था, जिसमें चार युवक पहले से सवार थे. बाद में इन युवकों ने समद सैफी की पिटाई और जबरन उनकी दाढ़ी काटने का प्रयास किया. इसी मामले में उम्मेद पहलवान की तलाश की जा रही थी, जो कि पिछले कुछ दिनों से गायब था.

इस मामले में एसपी नेता उम्मेद पहलवान काफी दिनों से फरार चल रहा था. पुलिस की कई टीमें उसकी तलाश में भटक रही थी लेकिन उम्मेद पहलवान गायब था. हालांकि पुलिस ने दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल से उम्मेद पहलवान को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है.
रिमांड में लेकर पूछताछ की तैयारी

वहीं इस मामले का मुख्य आरोपी प्रवेश गुर्जर एक्सटॉर्शन के एक मामले में जेल में बंद है. पुलिस इसको रिमांड में लेकर पूछताछ करने की तैयारी में है क्योंकि अभी तक पुलिस को वो मोबाइल फोन नहीं मिला है, जिससे वीडियो बनाया गया था.दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल से किया गिरफ्तार किया है. अब इस मामले में सभी 11 आरोपी अरेस्‍ट किए जा चुके हैं. फिलहाल पुलिस मामले में आगे की जांच कर रही है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति