Sunday , July 25 2021

अब्दुल बन गया देशराज, किसान की बेटी से रेप कर बनाया वीडियो: किडनैप कर धर्मांतरण-निकाह

बाराबंकी/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले से लव जेहाद का मामला सामने आया है। आरोपित मुस्लिम युवक ने पहचान छुपाकर एक हिन्दू किसान की बेटी के साथ बलात्कार किया और उसका वीडियो बना लिया। इसके बाद ब्लैकमेल कर पीड़िता का धर्म परिवर्तन करवाया और उससे निकाह कर लिया। आरोपित को बाराबंकी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

घटना बाराबंकी जिले के कुर्सी थाना क्षेत्र अंतर्गत अमरसंडा गाँव की है। अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश सिंह ने बताया है कि अमरसंडा गाँव के एक किसान ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। किसान ने शिकायत में बताया था कि अब्दुल वहाब नाम का एक युवक दो साल पहले बटाई पर उसकी जमीन में खेती कराने लगा। पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया कि वहाब ने अपनी पहचान छुपाए रखी और अपना नाम देशराज गौतम बताया। इसके अलावा वहाब ने अपने भाई का नाम हंसराज बताया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वहाब का किसान के घर आना-जाना लगा रहा। इस दौरान वहाब ने पीड़िता को अपने प्रेम जाल में फँसा लिया। एक दिन उसने मौका पाकर किसान की बेटी का बलात्कार किया और उसका वीडियो बना लिया। बाद में उस वीडियो के दम पर पीड़िता को ब्लैकमेल करते हुए वहाब धर्म परिवर्तन करने और निकाह करने का दबाव बनाने लगा। इसमें असफल रहने पर वहाब ने पीड़िता का 20 जून को अपहरण कर लिया। परिजनों की शिकायत पर 23 जून को पुलिस ने देवां कोतवाली क्षेत्र के पीड़ गाँव से अब्दुल रशीद के घर से पीड़िता को बरामद किया। इसके साथ ही पुलिस ने आरोपित वहाब को भी गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस की हिरासत में आने के बाद दोनों के निकाह का मामला सामने आया। वहाब ने एक विवाह समिति का प्रमाण-पत्र भी दिखाया जिसमें पीड़िता का नाम बदलकर सिमरन लिखाया गया है। इसके अलावा प्रमाण-पत्र में शादी की तारीख 15 मार्च 2020 भी दर्ज है।

एक हिन्दूवादी संगठन का यह भी आरोप है कि आरोपित वहाब पहले से शादीशुदा है और उसका एक पाँच साल का लड़का भी है। इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि आरोपित पहले भी तीन लड़कियों के साथ ऐसा कर चुका है। अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश सिंह ने बताया है कि मामले की छानबीन की जा रही है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति