Thursday , July 29 2021

कांग्रेस के दिल्ली दरबार में कल फिर पंजाब पर पंचायत, राहुल-प्रियंका से मिलेंगे सिद्धू

चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच में पिछले लंबे समय से विवाद चल रहा है. दोनों एक-दूसरे के खिलाफ कई बार बयान दे चुके हैं. दोनों दिग्गज नेताओं के टकराव के बीच, नवजोत सिंह सिद्धू सोमवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. मंगलवार को वे राष्ट्रीय राजधानी में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात कर सकते हैं. सूत्रों के अनुसार, नवजोत सिंह सिद्धू को राहुल गांधी की ओर से दिल्ली तलब किया गया है.

कांग्रेस आलाकमान ने कांग्रेस की पंजाब इकाई में जारी संकट को हल करने के प्रयास तेज कर दिए हैं. इसी कड़ी में राहुल गांधी पिछले कुछ दिनों में राज्य के कई नेताओं के साथ मुलाकात कर चुके हैं. इन नेताओं में विजेंद्र सिंगला, राणा गुरजीत सिंह, राज्यसभा सांसद शमशेर सिंह ढिल्लों और विधायक लखवीर सिंह शामिल हैं.

कांग्रेस ने पंजाब संकट के समाधान के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय पैनल का गठन किया था. पैनल तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली आए कैप्टन अमरिंदर सिंह से पहले ही मुलाकात कर चुके हैं. कांग्रेस के दोनों दिग्गज नेता एक-दूसरे पर वार करते आए हैं. पिछले दिनों सिद्धू के कुछ बयान सामने आए थे, जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कर्ज माफी के लिए कुछ भी नहीं करने का आरोप लगाया था.

मालूम हो कि पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. पंजाब उन चंद राज्यों में से एक है, जहां पर कांग्रेस की सरकार है. विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब में सिद्धू और कैप्टन के बीच में पोस्टर वॉर भी छिड़ गया है. दोनों के समर्थक पोस्टर लगा रहे हैं और दावेदारी जता रहे हैं.

पिछले दिनों पटियाला में सिद्धू के समर्थकों ने पोस्टर लगाए थे, जिसपर लिखा था कि सारा पंजाब  सिद्धू के नाल, किसानों की आवाज सिद्धू. वहीं, दूसरी ओर मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के समर्थकों ने भी पोस्टर लगाए, जिस पर लिखा गया ”कैप्टन ता इक ही हुंदा है.” इन पोस्टरों का मतलब है कि सारा पंजाब सिद्धू के साथ खड़ा है तो पंजाब का कप्तान एक है और वे सिर्फ अमरिंदर सिंह हैं.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति