Sunday , July 25 2021

सिद्धू दिल्ली में एक्टिव, उधर अमरिंदर कैंप ने खोला मोर्चा, आज लंच पर जुटेंगे कैप्टन समर्थक

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू (पीटीआई)नई दिल्ली। पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी के भीतर चल रहा घमासान अभी पूरी तरह थमा नहीं है. कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने बीते दिन नई दिल्ली में राहुल गांधी, प्रियंका गांधी से मुलाकात की और अपना पक्ष रखा. तो दूसरी ओर अब पंजाब में खुद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर एक्टिव हो गए हैं, अमरिंदर ने आज विधायकों को लंच पर बुलाया है. ऐसे में पंजाब में कांग्रेस के भीतर की राजनीति किस ओर करवट लेती है, इसपर हर किसी की नज़रें हैं.

नई दिल्ली में नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी चाल चली, तो अब चंडीगढ़ में कैप्टन अमरिंदर सिंह एक्टिव हो गए हैं. इस सबके बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने समर्थकों, पार्टी नेताओं और विधायकों को लंच पर बुलाया है.

गुरुवार को ये जमावाड़ा लगेगा, ऐसे में इसमें क्या फैसला होता है इसपर हर किसी की नज़रें हैं. क्योंकि खुद अमरिंदर सिंह कई बार नवजोत सिंह सिद्धू को कोई अहम पद देने से इनकार करते आए हैं, ऐसे में अब क्या होता है ये देखने वाली बात होगी.

सिद्धू ने मनवा ली अपनी बात?

नवजोत सिंह सिद्धू ने लंबे वक्त से कैप्टन अमरिंदर के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है, उनकी बयानबाजी भी लगातार जारी है. इस बीच बीते दिन सिद्धू ने पहले प्रियंका गांधी, फिर राहुल गांधी से लंबी मुलाकात की. माना जा रहा है कि प्रियंका गांधी की ओर से सिद्धू को जो ऑफर दिया गया, वह उन्होंने मान लिया है.

कांग्रेस पार्टी जल्द ही कोई बड़ा ऐलान कर सकती है, जिसमें नवजोत सिंह सिद्धू को नई जिम्मेदारी दी जा सकती है. ऐसे में अब हर किसी की नज़र कांग्रेस के इसी ऐलान पर आ टिकी है.

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने पंजाब के विवाद को सुलझाने के लिए एक कमेटी का गठन किया था. पंजाब के तमाम नेताओं ने कमेटी के सामने अपनी बात रखी थी. तब ये बात सामने आई थी कि जुलाई के पहले हफ्ते में कांग्रेस आलाकमान इस मसले का हल कर सकता है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति