Thursday , July 29 2021

घर से भाग जाने के शक में विवाहित बहन को भाइयों और पिता ने पेड़ से लटकाया, लाठी-डंडों से बेरहमी से पीटते रहे

मध्य प्रदेश के अलीराजपुर में एक महिला को घर से भाग कर जाने के शक में ऐसी सज़ा दी गई कि किसी की भी रूह काँप जाए। महिला के साथ ये दरिंदगी किसी और ने नहीं, बल्कि उसके ही भाइयों ने की। उसे पेड़ से लटका कर चारों तरफ से घेर कर डंडों से पीटा गया। वो युवती घर से भागी भी नहीं थी, बल्कि अपने मामा के यहाँ गई थी। आरोपितों ने उसे जमीन पर पटक कर भी लाठी-डंडों से मारा।

इस दौरान पीड़िता लगातार न पीटने की मिन्नतें करती रहीं, लेकिन आरोपितों ने कोई रहमदिली नहीं दिखाई। आरोप है कई इस घटना की शिकायत के बाद पुलिस ने सक्रियता नहीं दिखाई और जमानती धाराएँ लगा कर पल्ला झाड़ लिया। ये घटना फुटतालाब गाँव की है, जो अलीराजपुर शहर से 50 किलोमीटर की दूरी पर है। ये इलाका बोरी थाने में पड़ता है। 19 वर्षीय नानसी की शादी बगल के ही गाँव भूरछेवड़ी में की गई थी।

कुछ दिनों पहले उसका पति मजदूरी करने गुजरात चला गया था और उसे घर पर ही छोड़ गया था। इससे नाराज़ होकर वो अपने ननिहाल चली गई, जो पास के ही आम्बी गाँव में पड़ता है। ये बात जब उसके मायके वालों को पता चली तो वो नाराज़ हुए और उन्हें शक हुआ कि वो घर से भाग गई है। बुधवार (28 जून, 2021) को वो उसे फुटतालाब ले आए और फिर बेरहमी से उसकी पिटाई की। इस दौरान अधिकतर लोग खड़े होकर सिर्फ तमाशा देखते रहे।

नानसी के भाई कारम, दिनेश, उदय और पिता केलसिंह निनामा ने उसे कमरे से निकाल कर पीटा। घर से मारते-मारते उसे खेत पर ले जाया गया और वहाँ पेड़ से लटका कर पिटाई की गई। पेड़ से उतार कर जमीन पर लिटा कर भी मारा गया। पुलिस का कहना है कि आरोपितों को जेल भेज दिया गया है। इसी तरह फरवरी 2020 में सोंडवा थाने में एक लड़की के भाग जाने के शक में उसकी पिटाई की गई थी।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति